featured यूपी

मंदसौर जा रहे हार्दिक पटेल को नीमच में पुलिस ने किया गिरफ्तार

11306dli hardik patel 650x400 61497333411 1 मंदसौर जा रहे हार्दिक पटेल को नीमच में पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

नई दिल्ली। गुजरात के पाटीदार आंदोलन से सुर्खियों में आए नेता हार्दिक पटेल मंगलवार को प्रशासन से इजाजत लिये बगैर मंगलवार को नीमच पहुंच गए। वे नीमच के रास्ते मंदसौर जा रहे थे, इसी दौरान नीमच की पुलिस ने उन्हें नयागांव चेक पोस्ट के पास से गिरफ्तार कर लिया है।

11306dli hardik patel 650x400 61497333411 1 मंदसौर जा रहे हार्दिक पटेल को नीमच में पुलिस ने किया गिरफ्तार
जानकारी के अनुसार, हार्दिक पटेल मंदसौर में विगत दिनों किसान आंदोलन के दौरान पुलिस की फायरिंग और लाठीचार्ज में मारे गए किसानों के परिवारों से मिलने के लिए मंगलवार को मंदसौर जा रहे थे। इसके लिए उन्होंने प्रशासन से अनुमति नहीं ली थी, जबकि मंदसौर समेत आसापास के जिलों में धारा 144 लागू है और किसानों के नाम पर राजनीति करने वाले नेताओं का इस क्षेत्र में बिना अनुमति के प्रवेश वर्जित है।
जिला कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव ने बताया कि हार्दिक पटेल ने बिना अनुमति के नीमच और मंदसौर में जबरन घुसने का प्रयास किया, इसीलिए उन्हें नीमच पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि हार्दिक पटेल की मंदसौर पहुंचने की खबर मंगलवार को सुबह मिली थी, इसीलिए प्रशासन ने दोनों ही जिलों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी थी। हार्दिक पटेल नीमच के रास्ते मंदसौर आ रहे थे, इसी दौरान नयागांव चेक पोस्ट के पास उन्हें हिरासत में ले लिया गया है।

गौरतलब हैं कि इससे पहले राहुल गांधी ने भी मंदसौर में पुलिस फायरिंग में मारे गए किसानों के परिवारों से मुलाकात की थी। जब राहुल गांधी यहाम पहुंचे थे तो अच्छी खासी भीड़ इकट्ठा हो गई थी। नीमच में राहुल गांधी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था साथ ही पुलिस ने एक शर्त भी रखी की अगर पीड़ीत किसान के परिवार से उन्हें मिलना हैं तो वो राजस्थान की सीमा पर मिलेंगे। तब जाकर राहुल गांधी राजस्थान की सीमा में पीड़ित परिवारों से मिले।

Related posts

उत्तराखंड में कोरोना के 14 नए केस आए सामने, एक शख्स की क्वारंटाइन सेंटर में मौत

Rani Naqvi

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे नेताजी के लिए बेहतरीन तोहफा: अखिलेश

bharatkhabar

पीएम मोदी ने किया 2 योग पुरस्कारों का ऐलान

bharatkhabar