featured देश राजस्थान

गौरक्षा के नाम पर दिखी गुंडागर्दी, गौरक्षकों ने सरकारी अधिकारियों से की मारपीट

GAU गौरक्षा के नाम पर दिखी गुंडागर्दी, गौरक्षकों ने सरकारी अधिकारियों से की मारपीट

देश में गौरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी का खेल खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला राजस्थान के बाड़मेर का है। जहां ट्रकों में गायों को भर कर ले जाया जा रहा था। ऐसे में गौरक्षकों ने उन ट्रकों को आग लगाने की कोशिश की। अपने आप को गौरक्षक बताने वाले लोगों ने गायों से भरे ट्रक को आग लगाने की कोशिश की है। यहां पांच ट्रकों में गायों और बछड़ों को भरकर तमिलनाडु ले जाया जा रहा था इस बीच गौरक्षकों को इसकी खबर लग गई और फिर लोगों ने ट्रकों को रुकवाकर ड्राइवरों के साथ पहले तो मारपीट की गई उसके बाद गायों से भरे ट्रकों में आग लगाने का भी प्रयास किया गया। जानकारी के अनुसार यह ट्रक राजस्थान से तमिलनाडु की ओर जा रहे थे इस बीच गौरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी का सरेआम खेल देखने को मिला। गौरक्षक बताने वाले लोगों ने ड्राइवरों को इतना मारा की उनकों खूनमखान कर दिया।

GAU गौरक्षा के नाम पर दिखी गुंडागर्दी, गौरक्षकों ने सरकारी अधिकारियों से की मारपीट

नेशनल हाईवे 15 पर जब गुंडा गर्दी का गंदा खेल खेला गया तब ट्रक ड्राइवर लोगों को समझाने में जुटे हुए थे कि वह सरकारी काम कर रहे हैं भीड़ ने कानून का हाथ में लेकर खुद ही फैसला करने दिया और हाईवे पर ही ट्रक ड्राइवरों को इतना पीटा की वह गंभीर रूप से घायल हो गए। आपको बता दें कि तमिलनाडु सरकार NADP (नेशनल एग्रीकल्चर डेवलपमेंट प्रोग्राम) चलाती है। जिसके अंतगर्त सरकार ने राजस्थान से 50 गाय 30 बछड़ों को मंगवाया था। ऐसे में रविवार को इन्हें ट्रकों से तमिलनाडु ले जाया जा रहा था। ट्रकों में पशुपालन अधिकारी भी मौजूद थे। पुलिस के अनुसार लोगों को वैध तरीके से गाय को ले जाने की बात कही गई थी लेकिन लोगों का गुस्सा सांतवे आसमान पर था और उन्होंने पुलिस की एक ना सुनी और भीड़ मारपीट पर उतर आई।

इस दौरान गुस्से से भरी हुई भीड़ ने ट्रक में आग लगा दी। वही इस बीच मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से अधिकारियों को बचाया। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए 7 लोगों की गिरफ्तारी की है। पुलिस ने सरकारी काम में बाधा डालने पर करीब 15 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

Related posts

देहरादून में कोरोना वायरस के 92 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई, जाने कितने पॉजिटिव

Rani Naqvi

संघ के वरिष्ठ प्रचारक संकटा प्रसाद पंचतत्व में विलीन

Rani Naqvi

जौनपुर: पुलिस एनकाउंटर में दो बदमाश ढेर, पढ़े पूरी खबर

Shailendra Singh