featured देश

सुनवाई के दौरान बोले हैदराबाद हाईकोर्ट के जज, भगवान का विकल्प है गाय

cow 1 सुनवाई के दौरान बोले हैदराबाद हाईकोर्ट के जज, भगवान का विकल्प है गाय

हैदराबाद। शुक्रवार को हैदराबाद के एक जज जस्टिस बी शिवाशंकर ने गाय को लेकर बड़ी टिप्पणी की है। उनका कहना है कि गाय एक मां और भगवान का विकल्प है। जस्टिस बी शिवाशंकर ने गाय का राष्ट्रीय धरोहर बताते हुए बताया कि गाय का राष्ट्रीय पशु का दर्जा मिलना चाहिए। वही कुछ दिनों पहले राजस्थान में भी कोर्ट में गाय को राष्ट्रपशु बनाने की बात कही थी। सुप्रीम कोर्ट का जिक्र करते हुए जस्टिस बी शिवाशंकर ने कहा कि बरकी ईद के मौके पर मुस्लिम समाज के लोगों को गाय को काटने का कोई अधिकारी नहीं है।

cow 1 सुनवाई के दौरान बोले हैदराबाद हाईकोर्ट के जज, भगवान का विकल्प है गाय

जज ने धोके से गाय को अनफिट करार देकर गाय को दूध ना देने वाली बताने वाले डॉक्टरों को गौहत्या एक्ट 1977 के तहत कार्रवाई करने की मांग की है। आंध्र और तेलंगाना में उन गायों को काटने का आदेश हैं जो स्वस्थ नहीं है, बूढ़ी हो गई है और जो दूध नहीं देती हैं। दरअसल पूरा मामला तब का है जब रामावथ हनुमा नाम के युवक की 63 गाय और 2 बैलों को जब्त कर ली गई थी। जिसे छुड़ाने की याचिका लेकर युवक हाईकोर्ट पहुंचा था। ऐसे में हाईकोर्ट से पहले वह ट्रायल कोर्ट भी गया था लेकिन उसकी याचिका को ठुकरा दिया गया।

युवक पर आरोप है कि गायों और बैल को वह किसी किसान से अपने साथियों के साथ मिलकर लेकर आया था ताकि बकरी ईद के दिन वह उन गायों और बैलों को काट सके। वही जस्टिस शिवशंकर ने कहा कि गाय को राष्ट्रीय पशु बनाना चाहिए। वही कुछ दिनों पहले भी राजिस्थान में भी कोर्ट ने गाय को राष्ट्रीय पशु बनाने के लिए कहा था।

Related posts

कैलाश विजयवर्गीय ने कसा तंज, कहा फोन खरीदना है, मेड इन चित्रकूट का इंतजार करूं?

mahesh yadav

अस्पताल से डिस्चार्ज होकर व्हाइट हाउस लौटे डोनाल्ड ट्रंप

Aditya Gupta

Lucknow Suicide Case: पार्थ आत्‍महत्‍या मामले में FIR दर्ज, पुलिस ने शुरू की जांच  

Shailendra Singh