featured बिहार

बेनामी सम्पत्ति मामला: मीसा भारती से IT विभाग करेगा पूछताछ

002 बेनामी सम्पत्ति मामला: मीसा भारती से IT विभाग करेगा पूछताछ

नई दिल्ली। बेनामी संपत्ति के मामले में मंगलवार की सुबह लालू प्रसाद की बेटी को मीसा भारती को तलब किया है। मिली जानकारी के मुताबिक मीसा खुद पेश नहीं होंगी उनकी जगह उनके वकील पहुंचेंगे।16 मई को ही आयकर विभाग ने मीसा के साथ साथ उनके पति शैलेश कुमार को भी सनम भेजा गया था। मीसा और उनके पति से 7 जून को पूछताछ की जाएगी,लेकिन इससे पहले ही मीसा के सीए राजेश अग्रवाल को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था। करोड़ों के घोटाला करने में गिरफ्तारी की गई थी।

002 बेनामी सम्पत्ति मामला: मीसा भारती से IT विभाग करेगा पूछताछ

करोड़ों घोटाले के साथ साथ मीसा यादव को धन मुहैया कराने का भी राजेश पर आरोप है. मीसा की दो कंपनीयां मिशेल पैकर्स एंड प्रिटर्स को दिलाई थी एंट्री।
इस मामले में कई लोगों को कमीशन लेकर शैल कंपनियों के जरिए दिलाई गई थी एंट्री , जगत प्रोजेक्टस को 62 करोड़ से अधिक की एंट्री दिलाने का भी आरोप है। पूरे मामले में वीके जैन और एसके जैन पहले ही गिरफ्तार किए गए है। ईडी दोनों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल कर दिया है।

इससे पहले लालू यादव के 22 ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमरी की थी ,1000 करोड़ की बेनामी लैंड डील मामले में छापेमारी की गई थी ,साथ ही और लालू के करीबी प्रेम चंद गुप्‍ता और राजद नेता के ठिकानों पर भी छापेमरी हुई थी। छापेमारी के समय बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने लालू यादव समेत उनके परिवार पर जमीन घोटाले का आरोप लगाया है।

Related posts

खुलासा: पत्नी को बहन बुलवाता था राम रही, पुरुष महिला एक साथ दिखने पर मिलती थी सजा

Pradeep sharma

16 नवंबर से पश्चिम बंगाल में खुलेंगे स्कूल : सीएम ममता बनर्जी

Neetu Rajbhar

पूर्वांचल के लोगों के लिए अब दूर नहीं होगी दिल्ली, पूरब की तरक्की का नया ‘गेटवे’ बनेगा पूर्वांचल एक्सप्रेसवे

Saurabh