featured यूपी

अब दलित पार्कों मे लगेगी ओबीसी और अगड़ी जातियों की विभूतियां

YOGI ADITYANATH अब दलित पार्कों मे लगेगी ओबीसी और अगड़ी जातियों की विभूतियां

सूबे में सत्ता पलट होने के साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ एक्शन में आ गए हैं। योगी के सीएम बनने के बाद उन्होंने कई सारे फैसले लिए हैं। सीएम बनने के बाद उन्होंने सूबे में चल रही कई सारी खामियों को भी दूर किया है। वही मायावती सरकार के जरिए बनवाए गए पार्कों में दलित नेताओं डॉ. भीम राव अंबेडकर और कांशीराम की स्मृति लगाई गई है, वही अब इन पार्कों में पिछड़ा वर्ग और अन्य जातियों की मूर्तियां लगवाने का योगी सरकार ने फैसला लिया है। सूबे में सीएम योगी के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार ने यह फैसला लिया है कि इस पार्कों में 11वीं सदी के राजा सुहेलदेव की स्मृति लगाई जाएगी।

YOGI ADITYANATH अब दलित पार्कों मे लगेगी ओबीसी और अगड़ी जातियों की विभूतियां

 

बता दें कि 11वीं सदी के राजा सुहेलदेव राजभर समुदाय से वास्ता रखते थे, यह समुदाय अब पिछड़ा वर्ग में शामिल है और सभी समुदाय को ध्यान में रख कर अंबेडकर स्मारक के अंदर और बाहर सुहेलदेव की स्मृति लगाने का फैसला लिया है। साल 2009 में जब मायावती सरकार थी, तब लखनऊ में अंबेडकर पार्क बनाकर मायावती ने कई महापुरुषों की स्मृति उसमें लगवाई थी। ये मूर्तियां 7 फीट ऊंची है। पार्क में लगी इन मूर्तियों की लगात काफी ज्यादा थी और यह करीब 1.07 करीब आंकी गई थी।

योगी सरकार ने इन पार्कों में 16 से 18 फीट ऊंची मूर्तियां लगवाने का निर्णय लिया है। स्मारक के बाहर और अंदर दोनों जगह राजा सुहेलदेव की कांस्य प्रतिमा लगवाई जाएंगी।

 

Related posts

भाजपा सीएम ने की शिवसेना प्रमुख की तारीफ, बोले बाघ-शेर एक मंच पर आ चुके हैं

bharatkhabar

बिहार: कीचड़ में फंसा पूर्व सीएम मांझी का काफिला, कडी मशक्कत के बाद मिली राहत

Ankit Tripathi

संजय दत्त की बायोपिक फिल्म को ‘संजू’ को मक्का निवासी ने फेसबुक पर पोस्ट किया

mahesh yadav