featured खेल दुनिया देश

मैच से पहले कई बार हो चुकी हैं आतंकी साजिश

2 मैच से पहले कई बार हो चुकी हैं आतंकी साजिश

भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच के पहले शनिवार को ब्रिटेन के लंदन ब्रिज पर आतंकी हमले के बाद सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। जहां मैच होने है वहां से सिर्फ 2 घंटे की दूरी पर हुए धमाकों ने सभी को दहशत में डाल दिया है। जिसके बाद भारतीय टीम की सुरक्षा के लिए कई इंतजाम किए गए हैं। आतंकी हमले के बाद आईसीसी की चैंपियंस ट्राफी को लेकर चिंता बढ़ गई है।

2 मैच से पहले कई बार हो चुकी हैं आतंकी साजिश

आपको बता दें कि शनिवार देर रात तेज रफ्तार कार ने कई राहगीरों को अपनी चपेट में ले लिया था। जिसके बाद लंदन ब्रिज की ओर बढ़ी का थी ऐसे में हमलावरों ने पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी थी। इसनी ही नहीं आरोपियों ने कार से उतर कर लोगों पर चाकूओं से हमला करना शुरू कर दिया था। हमले में 6 लोगों की मौत जबकि 30 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है। ऐसे में ब्रिटेन पुलिस ने हमले के बाद सभी आरोपियों दबोचने का दावा किया है।

ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब क्रिकेट मैच से पहले कोई आतंकी वारदात हुई है। इससे पहले भी कई बार ऐसा हो चुका है। 2008 में 7 मैचों की सीरीज में सिर्फ 5 मैच ही हुए थे जिसके बाद आतंकियों ने इंग्लैड में आतंकी हमले को अंजाम दिया था। वही 1996 के विश्वकप के दौरान श्रीलंका में सेंट्रल बैंक में बम धमाके किए गए थे। यह आतंकी साजिश तमिल टाइगर्स की तरफ से की गई थी, इसके बाद ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज ने अपने खिलाड़ियों को श्रीलंका भेजने से इनकार कर दिया था। साल 2009 में भी श्रीलंका टीम पाकिस्तान दौरा कर रही थी ऐसे में श्रीलंका टीम पर हमला हुआ था। वही सभी टीमों ने पाकिस्तान की जमीन पर खेलने से मना कर दिया था। तब से ही कोई बड़ी टीम पाकिस्तान की जमीन पर क्रिकेट खेलने नहीं पहुंची है।

Related posts

डॉलर के मुकाबले सबसे निचले स्तर पर पहुंचा रुपया, निफ्टी 28 अंक टूटा

mahesh yadav

उत्तराखंडःनिकाय चुनाव के लिए टिकटों से लेकर ग्राउंड जीरो तक भाजपा ने की तैयारी

mahesh yadav

कोहरे ने ग्रेटर नोएडा में दो बच्चों सहित लीली ली छ: जिंदगियां

Trinath Mishra