बिहार

बिहार इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट हुआ घोषित

Untitled 54 बिहार इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट हुआ घोषित

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB)के नतीजों का आज ऐलान किया जा सकता है। बोर्ड ने हालांकि अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी पुष्टि नहीं की है, लेकिन बीएसईबी के चेयरपर्सन आनंद किशोर के हवाले से कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि 12वीं के नतीजों का आज ऐलान हो सकता है।

Untitled 54 बिहार इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट हुआ घोषित

 

छात्र काफी समय से अपने नतीजों का इंतजार कर रहे हैं। नतीजे कितने बजे जारी होंगे, इसकी आधिकारिक जानकारी तो नहीं है, लेकिन हिंदुस्तान टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि नतीजे 11 बजे घोषित हो सकते हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक बोर्ड तीनों स्ट्रीम- आर्ट्स, कॉमर्स और साइंस के नतीजों का ऐलान करेगा। हिंदुस्तान टाइम्स ने चेयरपर्सन के हवाले से बताया कि 12वीं बोर्ड में टॉप करने वाले पहले तीन छात्रों को लैपटॉप और किंडल के अलावा क्रमश: 1 लाख, 75000 और 50 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा।

फरवरी 14 से फरवरी 25 के बीच बिहार बोर्ड की परीक्षा आयोजित की गई थीं। इस बार 13 लाख से ज्यादा छात्रों ने 12वीं की परीक्षा दी थी। पिछले साल 20 मई को नतीजों का ऐलान किया गया था। 10वीं बोर्ड के नतीजे कब जारी होंगे, इसके बारे में कोई सूचना नहीं मिल पाई है। बिहार बोर्ड के नतीजों को लेकर काफी कयास लगाए जा रहे थे। नतीजों के ऐलान में देरी इसलिए हुई क्योंकि इस साल की शुरुआत में शिक्षक 15 दिन की हड़ताल पर चले गए थे।
ऐसे देखें BSEB 12th Result 2017
नतीजे देखने के लिए biharboard.ac.in पर जाएं और स्क्रीन पर रिजल्ट नोटिफिकेशन पर क्लिक करें। इसके बाद अपना रोल नंबर और जन्मतिथि डालें। नतीजे आपके सामने आ जाएंगे। आप इसका प्रिंट भी निकाल सकते हैं। इसके अलावा indiaresults.com और examresults.net पर भी नतीजे देखे जा सकते हैं।

Related posts

मुजफ्फरपुर और देवरिया के बाद अब बिहार के हाजीपुर के शेल्टर होम में बच्चियों के साथ यौन दुर्व्यवहार

rituraj

बेनामी सम्पत्तियों के मालिक मंत्री तेजस्वी और तेज प्रताप को करें बर्खास्त: मोदी

Rani Naqvi

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं से की अपील, बिहार में राहत और बचाव कार्य में तत्काल जुट जाएं

Rani Naqvi