featured देश

गौहत्या को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता पर केस, राहुल ने की घटना की निंदा

पसकपर गौहत्या को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता पर केस, राहुल ने की घटना की निंदा

केरल। केरल में गौहत्या मामले को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का कहना है कि केरल में जो हुआ वो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। राहुल गांधी का कहना है कि केरल की घटना निंदनीय है। गौहत्या मामले में कांग्रेस कार्यकर्ता का नाम सामने आया है जिसको लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता पर केस दर्ज किया गया है। साथ ही कांग्रेस को घेरने का बीजेपी को एक और मौका मिल गया है। बीते शनिवार की रात बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष राजशेखरन ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो ट्वीट किया। इस वीडियो में कुछ लोग गौहत्या करते हुए दिखाई दे रहे हैं। ये लोग पीएम मोदी के खिलाफ नारेबाजी भी कर रहे हैं। वीडियो में युवा कांग्रेस का झंडा भी दिखाई दे रहा है।

पसकपर गौहत्या को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता पर केस, राहुल ने की घटना की निंदा

बता दें कि कांग्रेस कार्यकर्ता पर लगे गौ हत्या के आरोपों के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी के बचाव में आ गए हैं। उन्होंने इस मामले पर ट्वीट करते हुए कहा कि ‘ये ऐसी घटना है जिसका समर्थन कोई नहीं कर सकता’ और न ही इस घटना को स्वीकार किया जा सकाता है। साथ ही मामले में राहिल से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी भी कांग्रेस का बचाव कर चुके हैं। सिंघवी का कहना है अगर किसी ने भी कानून का उल्लंघन किया है तो उसे बख्शा नहीं जाएगा उसे कानून के मुताबिक डील किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि लेकिन इसके लिए वीडियो का प्रमाणित होना जरूरी है। गाय काटने के आरोप के बाद पुलिस ने केरल के युवा कांग्रेस कार्यकर्ता रिजिल मकुलती के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

साथ ही एस घटना से माहौल गरमाने की वजह से केरल सरकार भी केंद्र से टकराने के लिए तैयार है। केरल सरकार का कहना है कि वह पशुओं की खरीद-फरोख्त पर केंद्र के फैसले के खिलाफ कानून ला सकती है। इस मुद्दे को लेकर राज्य में सियासी पारा चरम पर है। इस फैसले का विरोध करने के लिए युवक कांग्रेस ने खुलेआम गोवंश का वध कर दिया, उसके बाद माहौल काफी गरमा गया है। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने पीएम मोदी को इस फैसले के विरोध में एक पत्र भी लिखा था। उन्होंने लिखा जानवरों की खरीद-बिक्री पर जो नए प्रतिबंध लगाए गए हैं मैं उन्हें हटाने की मांग करता हूं। जिससे लाखों लोगों की आजीविका को सुरक्षित किया जा सके।

Related posts

TDP की मांग- जगमोहन रेड्डी पर होनी चाहिए सख्त कार्रवाई

Pradeep sharma

क्या पन्नीरसेल्वम को दोबारा सौंपी जाएगी तमिलनाडु की सत्ता की कमान?

kumari ashu

क्रिकेटर ऋषभ पंत की अच्‍छी पहल, ट्वीट कर लोगों से की ये अपील    

Shailendra Singh