featured खेल

क्रिकेटर ऋषभ पंत की अच्‍छी पहल, ट्वीट कर लोगों से की ये अपील    

क्रिकेटर ऋषभ पंत की अच्‍छी पहल, ट्वीट कर लोगों से की ये अपील    `

लखनऊ: देश भर में कोरोना संक्रमण से लोगों की समस्‍याएं बढ़ती जा रही हैं। इसी बीच भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी ऋषभ पंत ने कोरोना से ठीक होने वाले लोगों से प्‍लाज्‍मा दान करने की अपील की है।    

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) के कप्‍तान ऋषभ पंत ने शुक्रवार को अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया- ‘इस पहल में शामिल हों और इस लड़ाई में हमारी मदद करें। यदि आप पात्र हैं, तो कृपया अब प्लाज्मा दान करने पर विचार करें!’

शेयर किया संपर्क नंबर

अपने ट्वीट के साथ में उन्‍होंने एक तस्‍वीर भी शेयर की है। इसमें Project Plasma लिखा हुआ है और साथ ही प्‍लाज्‍मा दान करने के लिए संपर्क नंबर 8800570768 भी लिखा हुआ है।

आपको बता दें कि इससे पहले ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (जिम्‍स) ने भी कोरोना महामारी को हरा चुके लोगों से प्‍लाज्‍मा दान करने की अपील की थी। इसमें कहा गया कि, आपके द्वारा दिया गया प्लाज्मा दान कई लोगों की जान बचा सकता है।

प्‍लाज्‍मा दान करने से नहीं होती कोई परेशानी   

जिम्स के निदेशक ब्रिगेडियर डॉ. राकेश गुप्ता ने कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके लोगों से अपील की कि वे प्लाज्मा दान करें। उन्होंने कहा कि, प्लाज्मा थेरेपी से कोरोना संक्रमित गंभीर मरीजों की जान बचाई जा सकती है। प्लाज्मा डोनेट करने से किसी को किसी प्रकार की परेशानी भी नहीं होती है। साथ ही इस पहल से कई लोगों की जान बच सकती है।

Related posts

मोदी कुर्ते के बाद छाया मोदी गमछे का फैशन-बना स्टाइल आइकन

mohini kushwaha

13 दिनों के लिए पाक ने बंद किया लाहौर और कराची एयरस्पेस

shipra saxena

दिल्ली में शाम तक मच सकती है तबाही, बंद हुआ रेलवे का पुल

mohini kushwaha