featured देश

क्या पन्नीरसेल्वम को दोबारा सौंपी जाएगी तमिलनाडु की सत्ता की कमान?

paneer 1 क्या पन्नीरसेल्वम को दोबारा सौंपी जाएगी तमिलनाडु की सत्ता की कमान?

चेन्नई। तमिलनाडु की पूर्व सीएम जयललिता की मौत के बाद राज्य में आए सियासी संकट ने अन्नाद्रमुक पार्टी को दो हिस्सों में बांट दिया था, लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि दोनों धर दोबारा से एक हो सकते हैं। जिस तरह के दोनों पार्टियों के नेता पार्टी को एक करने के लिए बातचीत कर रहे है अगर सब कुछ ठीक रहा तो एक बार फिर से पन्नीरसेल्वम को मुख्यमंत्री की कामन सौंपी जा सकती है।

paneer क्या पन्नीरसेल्वम को दोबारा सौंपी जाएगी तमिलनाडु की सत्ता की कमान?

दोनों पार्टियों के नेताओं की बैठक

सोमवार (17-04-17) को देर रात को अचानक पन्नीरसेल्वम और पलानीस्वामी धड़ों के विलय को लेकर 25 मंत्रियों ने आपात बैठक की। बैठक में दोनों धड़ों के विलय संबंधित प्रस्ताव का स्वागत किया गया, जिसके बाद इस बात की अटकलें तेज हो गई है कि पन्नीरसेल्वम को राज्य के मुख्यमंत्री का पद और वर्तमान मुख्‍यमंत्री ईके पलानीसामी को शशिकला की जगह पार्टी का महासचिव बनाया जा सकता है।

बागी होंगे विधायक!

सूत्रों के हवाले से मिल रही खबरों के मुताबिक वर्तमान समय में 122 से ज्य़ादा विधायक पलानीसामी का समर्थन कर रहे हैं लेकिन पलानी को डर है कि 6 विधायक बागी हो सकती है। जिसके कारण वो हालातों को सुधारने की जद्दोजहद में लगे हुए हैं। सूत्रों के अनुसार, दोनों बड़े नेताओं के बीच सुलह हो गई है। अब दोनों धड़ों के वरिष्ठ नेताओं के बीच फैसले पर अंतिम मुहर और उसकी घोषणा के लिए एक औपचारिक वार्ता शुरू होगी।

सूत्रों का ये भी कहना है कि सुलह के तहत राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सी विजय भास्कर से उनका मंत्रालय छीना जा सकता हैं, उनकी जगह पर सेंथिल बालाजी को इस विभाग की कमान सौंपी जा सकती है।

तमिलनाडु में ऐसा रहा राजनीतिक क्रम-

तमिल की राजनीति में एक नया मोड तब आया जब पार्टी महासचिव की कुर्सी चिनम्मा को सौंपी गई, चिनम्मा को एआईएडीएमके विधायकों का भी समर्थन मिला। 29 दिसंबर 2016 को पार्टी महासचिव बनाए जाने के बाद शशिकला ने अम्मा को याद करते हुए कहा कि पार्टी में उनका स्थान ले पाना किसी के लिए संभव नहीं है। शशिकला की नियुक्ति के लिए एआईएडीएमके के 2770 सदस्य एवं कार्यकारी परिषद के 280 सदस्यों की बैठक बुलाई गई, इस बैठक में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम, कैबिनेट मंत्री एम. थंबीदुरई और पार्टी विधायक भी मौजूद रहे।

ashu das 1 क्या पन्नीरसेल्वम को दोबारा सौंपी जाएगी तमिलनाडु की सत्ता की कमान? आशु दास

 

Related posts

योग के प्रसिद्धि का श्रेय पीएम मोदी को जाता है: रमण सिंह

Breaking News

महंत ज्ञानदास ने डाला वोट, कहा धर्म नहीं विकास के नाम पर करें मतदान

shipra saxena

IPL क्वालीफायर मैच: दिल्ली कैप्टल्स ने बनाए 5 विकेट खोकर 172 रन, शॉ-पंत ने खेली तूफानी पारी

Saurabh