देश featured

DU की दिवार पर लिखे मिले ISIS स्लोगन, ABVP ने कहा गंभीरता से जांच की जाए

रक 1 DU की दिवार पर लिखे मिले ISIS स्लोगन, ABVP ने कहा गंभीरता से जांच की जाए

नई दिल्ली। दिल्ली यूनिवर्सिटी को लेकर पुलिस का कहना है कि उन्हें छात्र संघ सचिव से शिकायत मिली है कि DU कैंपस की दिवार पर ISIS समर्थन वाले स्लोगन लिखे हुए दिखाई दिए हैं। इस मामले की जानकारी नॉर्थ जोन के डीसीपी जतिन नरवाल ने दी है। इसकी शिकायत दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र संघ सचिव अंकित सिंह सांगवान ने की है। अंकित बाजेपी के यूथ विंग एबीवीपी के सदस्य भी हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मौरीस नगर थाना एसएचओ को दी गई शिकायत में कई और पोस्टर्स देखे जाने का दावा भी अंकित ने किया है।

परकत DU की दिवार पर लिखे मिले ISIS स्लोगन, ABVP ने कहा गंभीरता से जांच की जाए

बता दें कि अंकित ने अपनी शिकायत में ये भी कहा है कि उसे ये जानकारी स्कूल ऑफ इक्नॉमिक्स के छात्रों ने इसकी जानकारी दी थी। अंकित के मुताबिक जब वह वहां पर पहुंचा तो उसने पोस्टरों पर ‘I am SYN ISIS’ लिखा हुआ देखा। अंकित का दावा है कि ‘I am SYN ISIS’ का मतलब है कि हम ISIS संगठन का समर्थन करते हैं। वहीं अंकित ने शिकायत में यह भी कहा गया है कि सोशल वर्क डिपार्टमेंट कैंपस में भी उसने कुछ पोस्टर देखें हैं जिनमें “जस्टिस फॉर नक्सल्स”, “AFSPA” और “आजादी” के स्लोगन से लिखा हुआ था। हालांकि अंकित ने यह भी शिकायत में कहा है कि यह नारे दूसरी भाषा में लिखे हुए थे जिनका अर्थ वह समझ नहीं पाए।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ISIS के इन नारों को लेकर एबीवीपी के सदस्यों का कहना है कि अगर इस मामले की गंभीरती से जांच नहीं हुई तो वह इसका आंदोलन करेंगे। साथ ही अंकित का ये भी दावा है कि कैंपस में मौजूद सीसीटीवी कैमरा फुटेज की मदद से यह पता लगाने में मुश्किल नहीं होगी कि यह हरकत किसने की है। साथ ही अंकित ने यह भी कहा है कि इस मामले को लेकर वह कॉलेज प्रशासन से भी बात करेंगे। वहीं अंकित ने शिकायत में यह भी कहा है कि इस मामले में न सिर्फ कड़ा ऐक्शन लिया जाए बल्कि दीवारों को दोबारा पेंट करवाया जाए। ताकि किसी पर भी इसका बूरा असर न पड़े।

Related posts

राजस्थान: आरटीआई कार्यकर्ता के साथ बेरहमी से हुई मारपीट, 4 लोग गिरफ्तार

Neetu Rajbhar

उत्तराखंडः पर्यटन क्षेत्र में 3600 करोड़ की निवेश योजनाओं के एमओयू पर हस्ताक्षर किये गये

mahesh yadav

शर्मशार हुई दिल्ली: महिला के साथ सामूहिक बलात्कार के बाद चेहरे पर पोती गई कालिक, 4 आरोपी गिरफ्तार

Neetu Rajbhar