Breaking News देश

मुफ्ती से मुलाकात के बाद राजनाथ ने की घाटी के हालातों की समीक्षा

rajnath singh मुफ्ती से मुलाकात के बाद राजनाथ ने की घाटी के हालातों की समीक्षा

नई दिल्ली। घाटी में हिंसक हालातों के बीच सोमवार(24-04-17) को सीएम महबूबा मुफ्ती ने पीएम मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। मुफ्ती से मुलाकात के बाद राजनाथ सिंह घाटी के हालातों की समीक्षा करने में जुट गए है। राजनाथ सिंह ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ घाटी के ताजा हालतों और सीमा पार से हो रही घुसपैठ की जानकारी इकट्ठा की।

rajnath singh मुफ्ती से मुलाकात के बाद राजनाथ ने की घाटी के हालातों की समीक्षा

कयास लगाए जा रहे हैं कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के घाटी दौरे से पहले राजनाथ वहां पर हो रही हिंसक घटनाओं के लिए कोई बड़ा कदम उठा सकते हैं।

इस बैठक के बारे में सूत्रों के हवाले से मिल रही खबरों के मुताबिक अधिकारियों ने श्रीनगर लोकसभा क्षेत्र के लिए 9 अप्रैल को हुए उपचुनाव के दौरान भड़की हिंसा के बाद कश्मीर घाटी में जारी अशांति, हालातों, पत्थरबाजी और विरोध की रिपोर्ट राजनाथ सिंह को सौंपी है। साथ ही अधिकारियों ने राजनाथ को बताया कि हालातों को काबू करने के लिए कौन से कदम उठाए जा सकते हैं।

इस दौरान सुरक्षाबल के जवानों पर पथराव की बढ़ती घटनाओं से उपजी चुनौती से निपटने की रणनीति पर भी विचार- विमर्श किया गया। राजनाथ ने अधिकारियों को नियंत्रण रेखा और अंतर्राष्ट्रीय सीमा के आसपास के इलाकों में चौकसी और निगरानी बढ़ाने का निर्देश दिया, जिससे गर्मी के मौसम का फायदा उठाते हुए घाटी में घुसपैठ पर रोक लगाया जा सकें।

 ashu das 1 मुफ्ती से मुलाकात के बाद राजनाथ ने की घाटी के हालातों की समीक्षा आशु दास

Related posts

बाराबंकी- तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक व उपनिरीक्षक पर मुकदमा दर्ज करने के आदेश, सीजीएम कोर्ट मुकदमा दर्ज करने के दिए आदेश

Breaking News

मुस्लिम तृष्टिकरण के दाग को धोने निकली ममता, खेल रही हिंदू कार्ड!

Breaking News

किसानों की आय की जायेगी दोगुनी, योगी बोले इस तरह से बना रहे अनोखा प्लान

Trinath Mishra