Uncategorized

मिस्र के कॉप्टिक चर्च के धमाके में 13 लोगों की मौत, 40 घायल

inter 4 मिस्र के कॉप्टिक चर्च के धमाके में 13 लोगों की मौत, 40 घायल

कैरो। मिस्र के उत्तरी इलाके में स्थित एक चर्च में रविवार को धमाका हुआ जिसमें तकरीबन 13 लोगों की मौत हो गईं, और 40 से ज्यादा घायल हो गए। मिस्र की मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार घायलों की स्थिति काफी गंभीर है।

inter 3 मिस्र के कॉप्टिक चर्च के धमाके में 13 लोगों की मौत, 40 घायल

एक निजी समाचार पत्र के अनुसार नील नदी के पास स्थित तांता शहर के सेंट जॉर्ज कॉप्टिक चर्च में यह धमाका हुआ है। हालांकि धमाके की वजह अभी तक पता नहीं चली है। लेकिन कई टेलीविजन चैनलों ने ईस्टर से पहले हुए इस हमले के पीछे इस्लामिक चरम पंथियों के हाथ होने की आशंका जाहिर की है, क्योंकि हाल के वर्षों में अल्पसंख्यक ईसाइयों पर इस्लामिक चरमपंथियों के हमले बढ़े हैं।

पिछले साल दिसंबर में काहिरा के कॉप्टिक कैथेड्रल चर्च में एक धमाका हुआ था जिसमें 25 लोगों के मरने की खबर आई थी। 2013 के बाद मिस्र में हो रहे ये हमले काफी बढ़ गए हैं। जब सेना ने चुनी हुई सरकार को अपदस्थ कर दिया और इस्लामिक कट्टरपंथियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी उसके बाद से इन हमलों में काफी इजाफा हुआ है।

गौर करने वाली बात है कि इस साल फरवरी में इस्लामिक स्टेट ने ईसाइयों पर हमले की धमकी दी थी। मिस्र की आबादी में ईसाई करीब 10 प्रतिशतहैं। यह हमला तब हुआ है जब कॉप्टिक ईसाई ईस्टर से पहले के रविवार को एकजुट हुए थे। यह ईसाई कैलेंडर में पवित्र दिनों में से एक है।

Related posts

उत्तराखंड: हरिद्वार ग्रामीण और किच्छा सीट से हारे हरीश रावत

shipra saxena

आदर्श आचार संहिता का पालन करें उम्मीदवार, आमजन: अनिल ढींगरा

bharatkhabar

डीएस हुड्डा के बयान पर बिपिन रावत ने कहा निजी विचार पर टिप्पणी करना सही नहीं

Rani Naqvi