राजस्थान

मारवाड़ में गर्मी से झुलसे लोग, पारा 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा

गर्मी मारवाड़ में गर्मी से झुलसे लोग, पारा 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा

जोधपुर। मारवाड़ में अब दिन के साथ रात का तापमान भी बढ़ने लगा है। यहां दिनों-दिन तापमान में बढ़ोत्तरी हो रही है। सुबह सूरज चढ़ने के साथ ही तेज धूप व गर्मी का अहसास होने लग जाता है। जोधपुर में पारा 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। सोमवार को सुबह से ही तेज धूप ने बेचैनी बढ़ा दी। सुबह से ही तेज गर्मी थी जिससे लोग परेशान हुए।

गर्मी मारवाड़ में गर्मी से झुलसे लोग, पारा 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा

दोपहर में तल्ख धूप के चलते शहर के मुख्य बाजार व सड़कों पर सन्नाटा रहा। लोग अपने-अपने तरीके से धूप से बचाव के जतन करते दिखे। घर में पंखे-कूलर भी अभी से गर्म हवा फेंकने लग गए है। यहां दिन के साथ रात का तापमान भी बढ़ रहा है। सोमवार को जोधपुर शहर में अधिकतम तापमान 42 और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

छांव तलाश रहे लोग

तेज धूप से बचने के लिए लोग छांव की तलाश कर रहे हैं। गांवों से आने वाले लोग भी अपने कामकाज निपटाने के बाद पार्कों में छाया की तलाश में रहते हैं। गर्मी का असर बाजार में दुकानों पर भी दिखाई पड़ रहा है और ग्राहकों की कमी के चलते दोपहर में अधिकांश दुकानदार कूलर-पंखे के आगे सुस्ताते नजर आते है।

ठंडे पेय की दुकानें सजी

गर्मी के चलते शहर में जगह-जगह पेयजल, ठंडे पेय-पदार्थों, ज्यूस, कोल्ड ड्रिंक्स आदि की दुकानें खुल गई है। वहीं इन दुकानों पर भी ग्राहकों की भीड़ रहने से रौनक रहती है। लोग अपने परिवार के साथ शाम को बाजारों में निकलते है और ठंडे पेय-पदार्थ का मजा लेते दिखाई देते है।

Related posts

राजस्थान शहरी स्थानीय निकाय सर्वेक्षण के नतीजे आज होंगे घोषित

Trinath Mishra

बस और ट्रक की जबरदस्त टक्कर से हुआ भीषण हादसा, पेपर देकर आ रहे युवक की मौत

Aman Sharma

जयपुर साहित्य सम्मेलन में लिविंग विथ टाइगर्स का विमोचन

Anuradha Singh