उत्तराखंड

फिर स्मार्ट सिटी की रेस में शामिल हुआ देहरादून

dehradun फिर स्मार्ट सिटी की रेस में शामिल हुआ देहरादून

देहरादून। प्रदेश में नई सरकार बनने के बाद एक बार फिर से केंद्र सरकार की स्मार्ट सिटी परियोजना की कवायद तेज हो गई है। प्रदेश के चुनिंदा शहर जो स्मार्ट सिटी परियोजना में पिछड़ गए थे वो वापस रेस में शामिल होने जा रहे हैं। मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण की ओर से केन्द्र सरकार को स्मार्ट सिटी का एक और प्रपोजल भेज गया है।

dehradun फिर स्मार्ट सिटी की रेस में शामिल हुआ देहरादून

केंद्र सरकार को भेजे गए इस प्रपोजल के बारे में अधिकारियों का कहना है कि इस बार राजधानी देहरादून को स्मार्ट सिटी बनाने का राज्य सरकार का सपना पूरा होकर रहेगा। अधिकारियों का ये भी कहना है कि इस प्रपोजल से राज्य सरकार को काफी उम्मीदे हैं।

हर बार रेस से हो जाता है बाहर

गौरतलब है कि राजधानी देहरादून को स्मार्ट सिटी बनाने की कवायद काफी पहले से चल रही है। स्मार्ट सिटी परियोजना में देहरादून तीन बार हिस्सा ले चुका है लेकिन हर बार रेस से बाहर हो जाता है।ऐसे में एक बार फिर से अधिकारियों ने स्मार्ट सिटी के प्रपोजल को नए सिरे से तैयार कर केन्द्र को भेजा है।

केंद्र को भेजे गए प्रपोजल में एमडीडीए के उपाध्यक्ष डॉ. वी षणमुगम का कहना है कि नए प्रपोजल में कई बदलाव किए गए हैं। जिसमें देहरादून के 10 वार्ड शामिल करते हुए 875 एकड़ में स्मार्ट सिटी बनाने का प्रस्ताव रखा गया है।

Related posts

आज एन्जॉय यॉर लाकड़ाउन – ऑनलाईन बयूटी कान्टेस्ट का परिणाम..

Mamta Gautam

अल्मोड़ा में आई आपदा के नुकसान को लेकर बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता का बड़ा बयान

pratiyush chaubey

उत्तराखंडःअल्मोड़ा वन प्रभाग की कुर्सी को लेकर दो अधिकारी आमने-सामने

mahesh yadav