देश Breaking News

लोकसभा अध्यक्ष ने बांटे सांसदों को फुटबाल

MP लोकसभा अध्यक्ष ने बांटे सांसदों को फुटबाल

नई दिल्ली। संसद के सदस्यों ने देश में खेल संस्कृति, विशेषकर फुटबाल के खेल को बढ़ावा देने के लिए जन जागरुकता कार्यक्रम में बुधवार को यहां बड़े उत्साह के साथ भाग लिया। एक समारोह के दौरान लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने दोनों सदनों के सदस्यों को फुटबाल भेंट किया।

MP लोकसभा अध्यक्ष ने बांटे सांसदों को फुटबाल

इस कार्यक्रम का आयोजन युवा मामले व खेल मंत्रालय द्वारा किया गया था। इसका उद्देश्य इस वर्ष अक्टूबर में भारत में आयोजित की जाने वाली फीफा अंडर-17 फुटबाल विश्व कप प्रतियोगता के सिलसिले में फुटबाल को समूचे देश में बढ़ावा देने के मिशन ’11 मिलियन प्रोग्राम’ को प्रोत्साहित करना था।

इस अवसर पर केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने कहा कि फीफा अंडर 17 विश्व कप प्रतियोगिता का आयोजन आल इंडिया फुटबाल फेडरेशन-एआईएफएफ के साथ मिल कर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि फुटबाल संस्कृति के निर्माण के लिए मिशन 11 मिलियन शुरू किया गया है, ताकि फुटबाल को 15 हजार स्कूलों के माध्यम से 1.1 करोड़ बच्चों तक पहुंचाया जा सके।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 26 मार्च को मन की बात कार्यक्रम के अंतर्गत कहा था कि फीफा अंडर-17 विश्व कप प्रतियोगिता युवाओं के लिए एक बड़ा अवसर है, जो देश में खेलों के प्रति एक क्रांति ला सकता है।

Related posts

इलेक्ट्रॉनिक इंटेलिजेंस सैटेलाइट एमिसैट की सफल लॉन्चिंग: ISRO को मिली सफलता

bharatkhabar

अदालत ने सौतेली बेटी से दुष्कर्म करने वाले को दी 12 साल की कैद

bharatkhabar

कड़ी सुरक्षा में साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कराया मुंडन

Srishti vishwakarma