featured उत्तराखंड

त्रिवेंद सिंह रावत होंगे उत्तराखण्ड के नए मुख्यमंत्री

trivend siongh rwata त्रिवेंद सिंह रावत होंगे उत्तराखण्ड के नए मुख्यमंत्री

देहरादून। चुनावी नतीजे आने के बाद सभी लोगों की निगाहें इस पर बात टिंकी हुई थी कि आखिरकार भाजपा उत्तराखण्ड किसके हाथों में सौंपेगी। शुक्रवार को 3 बजे से राजधानी में हो रही विधायकों की बैठक में इस बात का फैसला हो गया है। सभी विधायकों ने त्रिवेंद्र सिंह रावत को विधायक दल का नेता चुना है। त्रिवेंद्र कल यानि की शनिवार को उत्तराखण्ड के नए सीएम पद की शपथ लेंगे। विधायक दल के नेता के चयन की प्रक्रिया के निरीक्षण के लिए बीजेपी अध्यक्ष शाह ने दो केंद्रीय मंत्रियों सरोज पांडे और नरेंद्र तोमर को पर्यवेक्षक के तौर पर भेजा था।

trivend siongh rwata त्रिवेंद सिंह रावत होंगे उत्तराखण्ड के नए मुख्यमंत्री

कल है शपथग्रहण समारोह

भाजपा की ओर से घोषणा की गई है कि 18 मार्च को उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री को शपथ दिलाई जाएगी। शपथ ग्रहण कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह भी शामिल होंगे।

बीजेपी को मिला है बहुमत

11 मार्च को आए नतीजों में बीजेपी को राज्य में बहुमत मिला है। कुल 70 सीटों में बीजेपी के खाते में 57 सीटें आई हैं। वहीं दूसरे नंबर पर रही कांग्रेस को महज 11 सीटें मिलीं थी।

कौन है त्रिवेंद्र सिंह रावत

त्रिवेंद्र सिंह रावत झारखण्ड में भाजपा के मामलों के प्रभारी है, संगठन पर इनकी अच्छी पकड़ा मानी जाती है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के स्वयंसेवक हैं। रावत उस समय से मोदी के करीबी मानें जाते हैं जिस वक्त मोदी भाजपा महासचिव व उत्तराखण्ड के प्रभारी थे। मोदी के करीब आने के बाद वो एक वक्त के बाद अमित शाह के भी करीब आ गए।

बता दें कि चुनावी नतीजे आने के बाद उनका सीएम के दावेदारों की नाम लिस्ट में आगे चल रहा था।  रावत ने डोइवाला से कांग्रेस के हीरा सिंह बिष्ट को 24000 वोटों से हराया था।

 

Related posts

अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति बने ट्रंप…जानिए लोगों से क्या किए 10 बड़े वादे

shipra saxena

Vodafone-idea ने लांच किया जबरदस्त प्रीपेड प्लान, 3GB हाई स्पीड डाटा के साथ रोजाना मिलेंगे 100 SMS

Neetu Rajbhar