Breaking News featured देश

SC ने कांग्रेस पार्टी को गोवा मामले में लगाई फटकार

Supreme Court SC ने कांग्रेस पार्टी को गोवा मामले में लगाई फटकार

नई दिल्ली। मनोहर पर्रिकर के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने खिलाफ कांग्रेस की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस पार्टी की फटकार लगाई है। कोर्ट ने पार्टी से पूछा कि उसने गवर्नर के सामने दावा पेश क्यों नहीं किया। फिलहाल अभी भी कोर्ट में याचिका पर सुनवाई जारी है। बता दें कि मनोहर पर्रिकर आज शाम को दोबारा गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंने वाले है जिसके पहले कांग्रेस पार्टी ने आपत्ति जताते हुए कोर्ट में याचिका दाखिल की थी जिस पर आज सुप्रीम कोर्ट की स्पेशल बेंच सुनवाई कर रही है।

Supreme Court SC ने कांग्रेस पार्टी को गोवा मामले में लगाई फटकार

दरअसल गोवा में बन रही भाजपा सरकार को कांग्रेस ने असंवैधानिक करार देते हुए कोर्ट में एक याचिका दाखिल की है। उनका कहना है कि गोवा में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी है इसलिए सरकार बनाने का पहला हक उसका है। इसके साथ ही पार्टी ने कोर्ट में दाखिल याचिका में कहा है कि कांग्रेस पार्टी को बुलाए बिना मनोहर को सीधे सीएम पद पर नियुक्त करना गलत है जिसकी वजह से इसे सुप्रीम कोर्ट में चैंलेज किया गया है।

वहीं इस पूरे मामले को लेकर कांग्रेस ने नेता सुरजेवाला ने पीएम मोदी पर तंज कसा है। उन्होंने लिखा, पीएम कहते हैं-बहुमत के बाद हम और विनम्र होंगे। मणिपुर में विधायकों का अपहरण और गोवा में सत्ता की सौदेबाजी।’मोदीजी की विनम्रता को प्रणाम’

 

बता दें कि चुनावों के नतीजे आने के बाद पर्रिकर ने संकेत दिया था कि वो दोबारा मुख्यमंत्री बन सकते हैं। नतीजों के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए पर्रिकर ने शनिवार को कहा था कि जो पार्टी उनसे करने के लिए कहेगी वो करेंगे। जिसके बाद उन्होंने रक्षा मंत्रालय के पद से इस्तीफा दे दिया जिसे पीएमओ ने स्वीकार भी कर लिया है। पर्रिकर आज शाम गोवा में करीबन 5 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे तो वहीं एमजीपी के नेता सुधीर ढवलीकर को उपमुख्यमंत्री बनाया जाएगा।

Related posts

पूर्व सपा नेता की गाड़ी से मिली पुरानी करेंसी, 2 गिरफ्तार

Pradeep sharma

राष्ट्रपति का जम्मू कश्मीर दौरा: लद्दाख पहुंचे रामनाथ कोविंद, शाम को सेना के जवानों से करेंगे मुलाकात

Saurabh

बीसीसीआई के नये अध्यक्ष बने सौरव गांगुली, बोले मैंने देश के लिये खेला है

Trinath Mishra