Uncategorized

5 घंटे के ऑपरेशन के बाद गिरफ्त में आया संदिग्ध आतंकी

terror 5 घंटे के ऑपरेशन के बाद गिरफ्त में आया संदिग्ध आतंकी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी के ठाकुरगंज इलाके में पुलिस ने संदिग्ध आतंकी का एनकाउंटर कर दिया है। यह आतंकी एक घर में छिप कर बैठा था। शुरुआत में दोनों तरफ से पहले रुक-रुक कर फायरिंग हुई। बाद में फायरिंग थम गई। एटीएस ने संदिग्ध से बात करने की कोशिश की लेकिन आतंकी ने कहा कि वो मौत के घाट उतर जाएगा लेकिन सरेंडर नहीं करेगा। इसके बाद फायरिंग दोबारा तेज हो गई। इसमें संदिग्ध के घायल होने की खबर आई।

terror 5 घंटे के ऑपरेशन के बाद गिरफ्त में आया संदिग्ध आतंकी
मिर्ची बम का किया गया इस्तेमाल

आईजी एटीएस असीम अरुण ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, ‘हम लोगों ने चिली बम का इस्तेमाल किया लेकिन वो अंदर है, हमारी कोशिश है कि आतंकियों को जिंदा बाहर लाया जाए।’ अंदर से रुक-रुक कर फायरिंग हो रही है, मौजूदा टीम मुस्तैदी से काम ले रही है। इसके साथ ही मुठभेड़ को लेकर भारत-नेपाल की सीमा पर भी एसएसबी को अलर्ट कर दिया गया है। नेपाल से भारत आने जाने वाले लोगों की सघन जांच की जा रही है इसके अलावा बॉर्डर पर सीसीटीवी कैमरों की मदद से नजर भी रखी जा रही है।

गृह मंत्रालय की नजर

केंद्रीय गृहमंत्रालय लगातार इस घटना पर अपनी नजर बनाए हुए था, इस बारे में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि यूपी पुलिस के साथ गृहमंत्रालय संपर्क में है। आतंकियों को पकड़ने की कोशिश तेज कर दी गई है। प्रशासन ने एहतियात बरतने के लिए आसपास के इलाकों की बिजली काट दी , इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया।

कई दिनों से है घर पर

गौरतलब है कि ये लखनऊ का बॉर्डर एरिया है। यहां से हरदोई जिला शुरू हो जाता है। बदमाश इस इलाके में अपना ठिकाना बनाते रहे हैं।
इलाके के लोगों का कहना है कि इस मकान में 6 महीने से 4 लोग रह रहे थे। इसमें यह संदिग्ध आतंकी भी शामिल है। एटीएस जब यहां पहुंची तो एक संदिग्ध ही घर में मौजूद था। बाकी के 3 लोग यहां से निकल चुके थे।

Related posts

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का आलाप: नरेंद्र मोदी दुबारा बनें प्रधानमंत्री तो शांति वार्ता संभव

bharatkhabar

जाधव मामले के सामने आते ही एक मां का 33 साल पुराना छलका दर्द

shipra saxena

अजमेर ब्लास्ट मामलाः आज अदालत सुना सकती है दोषियों को सजा

kumari ashu