featured देश

डीएसजीएमसी चुनाव में शिरोमणि अकाली दल का कब्जा

223 डीएसजीएमसी चुनाव में शिरोमणि अकाली दल का कब्जा

नई दिल्ली। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी चुनाव में खड़े 335 महारथियों के भाग्य का फैसला हो गया है। मतदान पेटी खुलने के साथ ही आगे चल रही शिरोमणि अकाली दल (बादल) ने सबसे ज्यादा 34 सीटें जीती हैं। सरना गुट के खाते में 8 सीटें आई हैं। अन्य को मिली 2 सीटें, दो सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है।

223 डीएसजीएमसी चुनाव में शिरोमणि अकाली दल का कब्जा

बुधवार को सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी चुनावों में जीत पर शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने कहा कि इन चुनावों ने साबित कर दिया है कि दिल्ली की संगत शिरोमणि अकाली दल के साथ है। लोगों ने राष्ट्रीय राजधानी और पंजाब में शिरोमणि अकाली दल की कार्यशैली को मुहर लगाई है। बादल ने कहा है कि दिल्ली सिख गुरूद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के चुनावों में हुई दल की शानदार जीत सिखों के मन में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस दोनों के प्रति गुस्से का परिणाम है। सिखों ने आप और कांग्रेस को पूरी तरह से नकार दिया है।

कमेटी चुनावों में जीत दर्ज करने वाले अकाली प्रत्याशियों को बधाई देते हुए बादल ने कहा कि यह जीत प्रत्याशियों की मेहनत और ईमानदारी का परिणाम है। अकाली नेता और कार्यकर्ताओं ने विरोधियों के दुष्प्रचार के बावजूद अपना हौंसला नहीं छोड़ा और संगत की निस्वार्थ में जुटे रहे। डीएसजीएमसी अध्यक्ष मनजीत सिंह जीके की प्रशंसा करते हुए बादल ने कहा कि सिख संगत ने जीके को उनकी मेहनत और ईमानदारी के लिए पुरस्कृत किया है।

Related posts

अलविदा 2018: सरकार (राफेल) और लोकतांत्रिक संस्थाओं (CBI) के महत्वपूर्ण मुद्दे..

mahesh yadav

सुषमा स्वराज की किडनी हुई फेल, एम्स में चल रहा है इलाज

shipra saxena

चक्रवात गाजा: तमिलनाडु-दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में बिगड़ सकते हैं हालात

Rani Naqvi