देश

जेटली के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचे केजरीवाल!

arvind kejriwal जेटली के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचे केजरीवाल!

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डीडीसीए मानहानि केस के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट में अर्जी लगाकर केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली और उनके परिवार के बैंक खातों की जांच की मांग की है।

high court 1 जेटली के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचे केजरीवाल!

केजरीवाल ने अर्जी में जेटली के 1999-2000 से लेकर 2014-15 तक के सभी बैंक खातों की कॉपी मांगी है। अपनी अर्जी में केजरीवाल ने कहा है कि जेटली के सीधे या परोक्ष रूप से जहां भी हिस्सेदारी हो उन कंपनियों या फर्मों के 1999-2000 से 2014-15 के बीच के खातों की जांच हो। अर्जी में कहा गया है कि 1999-2000 से 2014-15 के बीच जेटली के पुत्र, पुत्री, दामाद और पत्नी के खातों की भी जांच हो। अर्जी में इन वर्षों के दौरान आयकर से संबंधित जानकारी देने का निर्देश देने की मांग हाईकोर्ट से की गई है।

आपको बता दें कि केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के अन्य नेताओं के खिलाफ सिविल और आपराधिक मानहानि का केस दायर कर रखा है। जेटली ने इन नेताओं पर राजनीतिक लाभ के लिए झूठे आरोप लगाकर छवि खराब करने की कोशिश का आरोप लगाया है। 6 दिसंबर को केजरीवाल के खिलाफ दायर आपराधिक मानहानि के मामले में केजरीवाल को व्यक्तिगत पेशी से छूट दे दी थी लेकिन हाईकोर्ट ने केजरीवाल से कहा था कि वो ट्रायल कोर्ट में एक हलफनामा दें कि उनकी अनुपस्थिति में कोर्ट को अपनी प्रक्रिया आगे बढ़ाने में उन्हें कोई आपत्ति नहीं होगी।

कोर्ट ने ये भी कहा था कि अगर ट्रायल कोर्ट को लगेगा कि आपकी वजह से अनावश्यक विलंब हो रहा है तो हाईकोर्ट अपने आदेश में सुधार करेगी।
इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने भी केजरीवाल की उस दलील को खारिज कर दिया था कि उनके खिलाफ आपराधिक मानहानि के मामले पर स्टे लगाया जाए। सुप्रीम कोर्ट के पहले हाईकोर्ट ने भी उनकी याचिका को खारिज कर दिया था।

Related posts

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव नतीजें: वोटों की गिनती हुई शुरू, कुछ देर में आएंगे शुरुआती रूझान

Ankit Tripathi

Film City Noida पर सीएम योगी दिखें कांफिडेंट, फिल्मी कलाकारों संग की बैठक

Trinath Mishra

भाजपा सरकार अब अपने बल पर सरकार को ठीक करने के मूड में

bharatkhabar