featured Breaking News देश

श्रीनगर में कर्फ्यू नहीं, दक्षिण कश्मीर में जारी

Kashmir 2 श्रीनगर में कर्फ्यू नहीं, दक्षिण कश्मीर में जारी

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के जिलों में कर्फ्यू बुधवार को भी जारी है। जम्मू एवं कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर शहर से इसे हटा लिया है। हालांकि श्रीनगर के कई इलाकों में प्रतिबंध लगाए गए हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, “अनंतनाग, शोपियां, कुलगाम और पुलवामा को छोड़कर कश्मीर घाटी के अन्य इलाकों में बुधवार को कर्फ्यू नहीं होगा। हालांकि जिन इलाकों में असामाजिक तत्वों द्वारा शांति-व्यवस्था भंग किए जाने की आशंका है, वहां प्रतिबंध लगाए जाएंगे।”

Kashmir

राजौरी कदाल और आसपास के इलाकों में प्रतिबंध लगाए गए हैं। मंगलवार को ईदगाह इलाके में पथराव करती भीड़ तथा सुरक्षा बलों के बीच झड़प के दौरान अपने दुपहिया वाहन से नियंत्रण खो देने के कारण एक 61 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई।

प्रशासन ने मंगलवार को श्रीनगर तथा कई अन्य जिलों से कर्फ्यू हटा लिया था, जिसके बाद पूरी घाटी में 40 से अधिक स्थानों पर पथराव करती भीड़ और सुरक्षा बलों के बीच झड़पें हुईं।

अनंतनाग जिले के कोकरानाग इलाके में हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वानी के सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में आठ जुलाई को मारे जाने के बाद से ही हिंसा व तनाव व्याप्त है। झड़पों के दौरान अब तक 50 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है।

 

Related posts

AIIMS डॉक्टरों ने ममता सरकार को दिया 48 घंटे का फाइनल अल्टीमेटम

bharatkhabar

पाकिस्तान की काली करतूत आयी सामने, परमाणु बम बनाने वाले अपने ही वैज्ञानिक को दे रहा मौत से बत्तर सजा..

Mamta Gautam

ई रिक्शा चालकों को भी लेनी होगी ट्रेनिंग, 1 अप्रैल से शुरू आवेदन

Aditya Mishra