Breaking News featured देश

आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान

test 1 आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान

नई दिल्ली। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच आगामी चार टेस्ट मैच सीरीज के पहले दो मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम की कप्तानी विराट कोहली के हाथ में ही रहेगी, टीम में इस बार अमित मिश्रा को स्थान नहीं दिया गया है, जबकि कुलदीप यादव लगातार टीम का हिस्सा बने हुए है। विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी साहा के ही हाथ में रहेगी, पार्थिव पटेल एकबार फिर से टीम में जगह बनाने में असफल रहे हैं।

test 1 आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान

टीम इंडिया इस प्रकार से है-कोहली (कप्तान), मुरली, राहुल, रहाणे, पुजारा, साहा (विकेट कीपर), अश्विन, जडेजा, ईशांत, भुवनेश्वर, उमेश, करुण, जयंत, कुलदीप, मुकुंद, पांड्या

गौरतलब है कि हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच में भारत ने मेहमान टीम को करारी शिकस्त दी, कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम की लगातर यह छठवीं सीरीज जीत है इससे पहले भारत ने इंग्लैंड को भी टेस्ट सीरीज में हराया था। गेंदबाजी विभाग की बात करें तो तेज गेंदबाज के रूप में उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार और इशांत शर्मा टीम में हैं वहीं स्पिन गेंदबाजी में रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा और जयंत यादव टीम की कमान संभालेंगे। आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेयि के बीच पहला टेस्ट मैच 23 फरवरी से पुणे में खेला जाना है।

Related posts

देहरादून में 2 लाख से ज्यादा पौधों को किया गया रोपण, पौंधों की सुरक्षा हेतु किया जाएगा ये काम

mohini kushwaha

कोविड-19 के नए वेरिएंट Omicron के लक्षणों का हुआ खुलासा

Neetu Rajbhar

ईडी ने सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के बाद मारी इस कांग्रेस नेता के यहां छापेमारी

Rani Naqvi