featured देश

कांग्रेस-सपा ने किया राज्यसभा से वॉकआउट

Congress कांग्रेस-सपा ने किया राज्यसभा से वॉकआउट

नई दिल्ली। कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के सांसदों ने राज्यसभा से राष्ट्रपति के अभिभाषण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जवाब के दौरान वॉकआउट किया। प्रधानमंत्री मोदी ने राज्यसभा में यूपीए सरकार में हुए भ्रष्टाचार का जिक्र करते हुए कहा कि बाथरूम में रेनकोट पहन कर नहाने की कला सिर्फ डॉक्टर साहब (मनमोहन सिंह) जानते हैं। उन्होंने कहा, ‘डॉ. मनमोहन का करीब 30-35 साल से भारत के आर्थिक निर्णयों के साथ सीधा संबंध रहा है। इतने घोटाले सामने आए लेकिन मनमोहन सिंह पर दाग नहीं लगा।’ मोदी ने नोटबंदी पर कहा, ‘श्रीमती इंद्राजी के समय में कमिटी ने नोटबंदी के बारे में बताया था।

Congress कांग्रेस-सपा ने किया राज्यसभा से वॉकआउट

प्रधानमंत्री के इसी बयान के बाद राज्यसभा में कुछ देर तक हंगामा हुआ जिसके बाद कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के सांसद सदन से वॉकआउट कर गए। हालांकि प्रधानमंत्री मोदी ने उसके बाद भी अपना बयान जारी रखा।इससे पहले मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के अभिभाषण पर होने वाली चर्चा में हिस्सा लेते हुए कहा था कि नोटबंदी जैसे कड़े फैसले के कारण उनपर जुल्म होंगे, लेकिन वह सहने को तैयार हैं। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर निशाना भी साधा था।

दूसरी ओर राज्यसभा से वॉकआउट के बाद पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी की टिप्पणी पर कहा, ‘मैं कुछ नहीं बोलना चाहता। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने कहा कि प्रधानमंत्री का यूपीए सरकार पर ऐसा बयान बेहद कठोर और अस्वीकार्य है।

Related posts

Vaastu Shastra: वास्तु का रखें ध्यान तो घर में होगी धनवर्षा, जानिए कैसे

Aditya Mishra

आर्यन ख़ान को आज भी नहीं मिली कोर्ट से राहत, कोर्ट कल फिर से करेगा सुनवाई

Kalpana Chauhan

तूफान ‘गज’ ने तमिलनाडु में मचाई तबाही, 13 लोगों की मौत, हजारों बेघर

mahesh yadav