featured Breaking News देश

आप सांसद भगवंत मान के वीडियो पर संसद में हंगामा

Bhagwant Maan आप सांसद भगवंत मान के वीडियो पर संसद में हंगामा

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद भगवंत मान के वीडियो क्लिप को लेकर शुक्रवार को संसद के दोनों सदनों में खूब हंगामा हुआ, जिसके कारण कार्यवाही बाधित हुई। उन्होंने यह वीडियो गुरुवार को अपने आवास से संसद भवन जाते वक्त मोबाइल फोन से बनाया और इसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया, जिसे संसद की सुरक्षा की दृष्टि से खतरनाक माना जा रहा है। इसके कारण उन्हें चौतरफा आलोचना झेलनी पड़ रही है।

Parliament

लोकसभा की कार्यवाही जैसे ही शुरू हुई किरीट सोमैया, आर. के. सिंह और अकाली दल के सदस्यों सहित कई अन्य ने इस मुद्दे को उठाया और मान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पंजाब में संगरूर से आप सांसद ने हालांकि कुछ बोलना चाहा, लेकिन हंगामे के बीच उनकी आवाज नहीं सुनी जा सकी। इस मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट करने के लिए लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने मान को अपने चैम्बर में समन किया, जहां वह पेश हुए।

राज्यसभा में यह मुद्दा कांग्रेस के आनंद शर्मा और मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के सीताराम येचुरी सहित अन्य ने उठाया। उन्होंने कहा कि यह संसद सदस्यों की सुरक्षा के उल्लंघन एवं विशेषाधिकार के हनन का मुद्दा है। केंद्रीय संसदीय कार्य राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने इसे गंभीर मुद्दा करार दिया।

उपसभापति पी.जे. कुरियन ने भी इसे गंभीर मुद्दा करार दिया। इससे पहले संसद के बाहर नकवी ने संवाददाताओं से कहा था कि ऐसे में जबकि आतंकवादी हमले की ताक में रहते हैं, इस तरह का वीडियो फुटेज जारी होना संसद के नियमों के खिलाफ है। यह गलत है।

(आईएएनएस)

Related posts

पुलिस-वकीलों के बीच हुई झड़प का यह पहला मामला नहीं है, कई बार और भी हुई घटनायें

Trinath Mishra

दिल्ली रेलवे स्टेशन पर जम्मू राजधानी ट्रेन का गार्ड कंपार्टमेंट पटरी से उतरा

Rani Naqvi

अमेरिका में गोली चलने से तेलंगाना के छात्र की मौत, मोंटगोमरी शहर में हुई वारदात

Rahul