featured भारत खबर विशेष यूपी

बसंत पंचमी के बाद से शुरू होगा भाजपा का चुनावी समर

modi relly 1 बसंत पंचमी के बाद से शुरू होगा भाजपा का चुनावी समर

नई दिल्ली। सूबे में चुनावी रंग का खेल शुरू हो गया है। हर पार्टी अपने रंग से जनता को रंगने के लिए तैयार है। सूबे की 403 सीटों पर ये चुनावी होली 11 फरवरी से 7 चरणों में खेली जानी है। जिसका परिणाम ठीक होली के पहले आना है। यानी हर पार्टी में होली का फाग अब अपने शबाब पर है। जनता के साथ अपने वादों और नये इरादों के साथ अपनी झोली में भरे रंगों से होली खेलने हर नेता दौड़ रहा है। ऐसे में देश की राजनीति के सबसे अहम किरदार निभाने वाले प्रदेश उत्तर प्रदेश में भाजपा अब पीएम मोदी को लेकर अपना तुरप का इक्का खेलना की फिराक में हैं।

modi relly 1 बसंत पंचमी के बाद से शुरू होगा भाजपा का चुनावी समर

आखिर मोदी ही क्यूं है तुरप के इक्के
सूबे में चुनावी बहार शबाब पर है । ऐसे में भाजपा एक बार फिर अपने स्टार प्रचारकों में पीएम मोदी के चेहरे को लुभाने की कोशिश में लगी है। इसके लिए मोदी के हाथ में ही भाजपा ने चुनाव की कमान दे रखी है। साल 2014 में सूबें में मोदी के करिश्माई जादू की बदौलत पार्टी ने 80 सीटों में से 73 सीटें अपने नाम कर इतिहास रच दिया था। हाल में लखनऊ में हुई पीएम मोदी की रैली में भीड़ और लोगों की आमद देखकर अब भाजपा फिर मोदी के नाम और चेहरे के साथ यूपी के चुनावी रण का दांव खेलना चाह रही है।

मोदी के सहारे रूठों को मनाने उतरेगी भाजपा
भारतीय जनता पार्टी इन दिनों पार्टी के भीतर टिकट बंटवारे को लेकर हुए विवाद के चलते यूपी चुनाव के पहले सकते में आ गई है। पार्टी में सालों से अपनी राजनीति कर रहे लोगों को टिकट की दौड़ से बाहर करते हुए कई सीटों पर बाहर से पार्टी में आये नये चेहरों को जगह दी है। जिसे एक बार पार्टी में बगावत के सुर बुलंद हो गये हैं। जिसे ये बागवत कर रहे पार्टी के पुराने कार्यकर्ता वोटरों के समीकरणों को तबाह कर सकते हैं। इसको समीकरण को तबाह करने से केवल मोदी का चेहरा ही रोक सकता है। क्योकि मोदी की इमेज के आगे जनता सारे-गिले-शिकवे भूल कर एक बार फिर भाजपा को अपना जादूवी करिश्मा बिखेरने का मौका दे देगी।

क्या है मोदी का प्रोग्राम
यूपी का रण भाजपा को हर हाल में जीतने के लिए किसी ऐसे स्टार प्रचार की जरूरत है। जिसके नाम के आगे सारे विरोधियों के दांव पेंच धरे रह जायेंगे। इसी तैयारी के लिए भाजपा ने चुनावी कमान पीएम मोदी के हाथ में दे रखी है। यूपी में चुनावी रैलियों का शंखनाद पीएम मोदी बसंत पंचमी के बाद से करेंगे। इसके साथ ही तकरीबन 1 दर्जन रैलियों को लेकर पार्टी ने अपनी ग्रास लेवल पर तैयारी कर ली है। प्रधानमंत्री मोदी 4 फरवरी से रैलियों का आगाज करेंगे। इसके बाद 7 और 10 फिर 12 फरवरी को पहले चरण के चुनाव के पहले रैली का प्रोग्राम तय है। फिलहाल पार्टी ने अभी इन रैलियों के लिए स्थलों और जगहों का चुनाव नहीं किया है।

अलग-अलग चरणों में है रैलियों का प्रावधान
भाजपा ने उत्तर प्रदेश का रण जीतने के लिए अपनी तैयारियों को अब कसौटी पर कसना शुरू कर दिया है। इसके लिए भाजपा ने अपने चुनावी कार्यक्रम में पहले स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। इस सूची में तकरीबन 40 लोगों के नाम हैं। सूत्रों के हवाले से खबरें आ रही हैं कि भाजपा इस बार असम चुनाव के तर्ज पर यूपी का रण लड़ने उतरेगी। पार्टी व्यक्तिगत आक्षेप लगाने के बजाय विपक्ष पर मुद्दों से वार करेगी। इस बार पार्टी बाहर के नेताओं के दम पर नहीं बल्कि यूपी के चेहरों के सहारे अपना चुनावी प्रचार करेगी। पार्टी ने हर चरम के लिए एक अलग तरीके की रणनीति भी बना रखी है।

पीएम मोदी के अलावा कौन कौन हैं बड़े चेहरे
नरेन्द्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, अरुण जेटली, वेंकैया नायडू, स्मृति ईरानी, ओम प्रकाश माथुर, केशव प्रसाद मौर्य, कलराज मिश्र, शिवराज सिंह चौहान, उमा भारती, वसुंधरा राजे, पीयूष गोयल, महेश शर्मा, महंत योगी आदित्यनाथ, रामविलास पासवान, डॉ. संजीव बालियान, मुख्तार अब्बास नकवी, हेमा मालिनी, वी.के. सिंह, साध्वी निरंजन ज्योति, संतोष गंगवार, शिव प्रकाश, सुनील बंसल, राजवीर सिंह, कौशल किशोर, मनोज तिवारी, स्वामी प्रसाद मौर्य, एस.पी.सिंह बघेल, हुकुम सिंह, सांसद रामशंकर कठेरिया, रविकांत गर्ग, भूपेन्द्र सिंह यादव, बीएल वर्मा, मेनका गांधी, नरेन्द्र कश्यप, अवतार सिंह भडाना, लोकेश प्रजापति के सहारे भाजपा अपना चुनावी रण जीतने उतरेगी।

अब पार्टी ने कमर कस ली है प्रत्याशियों की चयन लगभग पूरा हो चुका है। पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची भी जारी कर दी। बसंत पंचमी के बाद से यूपी का रण शुरू हो जायेगा। अब देखना है इन स्टार प्रचारकों के साथ पीएम मोदी का जादू कितना जनता को प्रभावित करेगा।

Piyush Shukla बसंत पंचमी के बाद से शुरू होगा भाजपा का चुनावी समरअजस्रपीयूष

Related posts

चुनाव आयोग के आदेशों का किसे परवाह, आचार सहिंता की उड़ रही धज्जियां

Rahul srivastava

सत्ता का मनमाना इस्तेमाल बढ़ती असुरक्षा का द्योतक है: राहुल गांधी

bharatkhabar

और जब मुस्लिम लोगों ने की गाय की सेवा

kumari ashu