Breaking News featured बिहार

पटना के दियारा में गंगा नदी में नौका डूबी, 25 लोगों ने गंवाई जान

patna hadsa पटना के दियारा में गंगा नदी में नौका डूबी, 25 लोगों ने गंवाई जान

पटना। बिहार की राजधानी पटना में मकर संक्रांति के दिन गंगा नदी में एक भयानक हादसा हो गया। इस हादसे में मौत का आंकड़ा 25 तक पहुंच गया है। हादसे के बाद मौका रहते 10 लोगों को बचा लिया गया था बाकि के लोग मौत के मुंह में समा गए। यह हादसा शाम करीब 6:30 बजे हुआ। लोग पर्यटन मंत्रालय द्वारा आयोजित पतंग उत्सव में शामिल होने पहुंचे थे। हादसा पटना के NIT घाट पर हुआ।

patna hadsa पटना के दियारा में गंगा नदी में नौका डूबी, 25 लोगों ने गंवाई जान

हादसे को कहते हैं ‘गंगा दियारा

जिस जगह दुर्घटना हुई है, उसे गंगा दियारा कहते हैं और यहीं पर तीन-दिवसीय पतंग उत्सव आयोजित हुआ था। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह हादसा नौका में ज्यादा लोगों के सवार होने के कारण हुआ होगा। लोगों को गांधी घाट से एक क्रूज पर वहां लाया गया था और यह सेवा मुफ्त थी।

पीएम मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान

पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से बिहार नाव हादसे के मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये और गंभीर रूप से घायल लोगों को 50,000 रुपये मुआवजा दिए जोन की घोषणा की है।

नीतीश ने दिए जांच के आदेश

हादसे की जानकारी मिलते ही प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए है। नीतीश कुमार ने गंगा के दियारे में होने वाले सभी कार्यक्रमों को रद्द करने का आदेश देते हुए इस हादसे में मारे गए लोगों के परिवार वालों को 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है।

तेजस्वी ने जताया दुख

उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मामले पर दुख जताते हुए कहा, ‘गंगा में नाव डूबने की घटना से दुःखी हूं। सरकार की तरफ से संबंधित विभागों को राहत और बचाव कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दे दिया गया है।’

टल सकता था हादसा

हादसे में बीस लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में प्रशासन की लापरवाही सामने आई हैं। ये लापरवाही है एक अवैध अम्यूज़मेंट पार्क जिसकी वजह से लोगों की भारी भीड़ गयी और संसाधन कम पड़ गए, जिसके कारण यह हादसा हुआ और लोगों को अपनी जान गंवनी पड़ी।

Related posts

पीएम मोदी ने नया रायपुर (स्मार्ट सिटी) में इंटीग्रेटेड कमांड और कंट्रोल सेंटर का उद्धाटन किया

Rani Naqvi

भोपाल में NSUI कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने जमकर चलाईं लाठियां, नई शिक्षा नीति का कर रहे थे विरोध

Rahul

आधार लिंक मामला: SC ने लगाई सीएम ममता को फटकार

Pradeep sharma