उत्तराखंड Breaking News

उत्तराखण्ड विस चुनावः बसपा ने जारी की 50 प्रत्याशियों के नाम की सूची

bsp 1 उत्तराखण्ड विस चुनावः बसपा ने जारी की 50 प्रत्याशियों के नाम की सूची

देहरादून। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के बाद बहुजन समाजवादी पार्टी ने उत्तराखण्ड विधानसभा चुनावों के लिए कमर कस ली है। प्रदेश के 70 विधानसभा सीटों में से 50 सीटों पर बसपा ने अपने प्रत्याशी तय कर दिए हैं शेष सीटों पर शीघ्र ही प्रत्याशी घोषित कर दिए जाएंगे।

bsp 2 उत्तराखण्ड विस चुनावः बसपा ने जारी की 50 प्रत्याशियों के नाम की सूची

जिलाध्यक्ष सूरज भान की ओर से जारी की गई इस सूची में राजधानी के चकराता से दौलत कुंवर,विकास नगर से गिरीश कुमार,धर्मपुर से हाजी सलीम,रायपुर से हरिसिंह खुरवाल,राजपुर से जगराम सिंह, देहरादून कैंट से देवेन्द्र सैनी, मसूरी से अशोक पंवार, डोईवाला से हाजी अब्दुल हमीद तथा ऋषिकेश से लल्लन राज भट्ट प्रत्याशी बनाए गए हैं।

इसी प्रकार हरिद्वार से श्रीमती अन्जू मित्तल,भेल से प्रशांत राय और ज्वालापुर से मुल्की राज, भगवानपुर से रामकुमार राणा, झबरेड़ा से भागमल, पिरान कलियर से हाजी राव साजिद, रूडक़ी से डा. रामशुभगन सैनी,खानपुर से मुक्ती रियासत,मंगलौर से मो. शरबत करीम,लक्सर से सुभाष चैधरी तथा हरिद्वार देहात से मो. मुकर्रम अंसारी प्रत्याशी बनाए गए। इसी प्रकार उत्तरकाशी के यमुनोत्री से राजबहादुर सिंह, चमोली के बद्रीनाथ से मुकेश लाल कोशवाल, थराली से मोहन लाल कत्र्याल, रूद्रप्रयाग विधानसभा से सुजीत लाल टम्टा, टिहरी के घनशाली से पिंगलदास, देवप्रयाग से गौरी शंकर शर्मा, प्रताप नगर से कनकपाल तथा धनौल्टी से दिनेश कोहली प्रत्याशी बनाए गए हैं।

बागेश्वर के कपकोट से ओम प्रकाश टम्टा तथा बागेश्वर से बसंत कुमार प्रत्याशी बनाए गए हैं। उत्तराखंड स्टेट कार्यालय की ओर से जारी इस सूची में अल्मोड़ा के द्वाराहॉट से गिरीश चैधरी, साल्ट से भोले शंकर आर्या, रानीखेत से कृपाल सिंह आर्या, सोमेश्वर से हिमांशु कोहली, अल्मोड़ा से डा. संजय कुमार टम्टा, जागेश्वर से तारादत्त पाण्डेय प्रत्याशी से घोषित किए गए हैं। इसी प्रकार चंपावत जिले के चंपावत विधानसभा से दिनेश चंद तथा लोहाघाट से देवीलाल शर्मा प्रत्याशी बने हैं, जबकि नैनीताल के लालकुंआ से राजीव मोहन, भीमताल से तारा दत्त पाण्डेय, हल्द्वानी मो. शकीर अहमद,कालाढंूगी से अरूण प्रताप सिंह तथा रामनगर से राजीव अग्रवाल प्रत्याशी घोषित किए गए हैं। ऊधम सिंह नगर की जसपुर सीट से मो. सिद्दीकी, काशीपुर से मो.अशरफ सिद्दीकी, रूद्रपुर से जसवंत चैहान, किच्छा से राजेश प्रताप सिंह, सितारगंज नवतेजपाल, नानकमत्ता से शीष राम राणा और खटीमा से से रमेश राणा प्रत्याशी बनाए गए हैं।

Related posts

सरकार आयोजित करेगी राष्ट्रीय विक्रेता कार्यक्रम

Rani Naqvi

भारतीय वायुसेना का विमान मिग-21 रनवे से फिसला, पायलट घायल

Rahul srivastava

RCB VS SRH: प्लेऑफ में जगह पक्की करने उतरेगी हैदराबाद

lucknow bureua