Breaking News featured देश

मसूद और दाऊद को शिकंजे में कसने की कोशिश तेज : राजनाथ

Rajnath Singh 01 1 मसूद और दाऊद को शिकंजे में कसने की कोशिश तेज : राजनाथ

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तान में मौजूद जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित कराने के लिए चीन को राजी करने और भारत के मोस्ट वांटेड भगोड़े दाऊद इब्राहिम को वापस लाने के प्रयास जारी हैं।

गृहमंत्री का यह बयान हाल में चीन द्वारा मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र की ओर से अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित कराने के प्रयासों में रोड़ा अटकाए जाने के बाद आया है। गौरतलब है कि भारत ने संयुक्त राष्ट्र से मांग की है कि वह मसूद को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित करे। भारत ने पिछले साल पठानकोट स्थित वायुसेना बेस पर हमले समेत तमाम आतंकवादी घटनाओं के बारे में ठोस सबूत सौंपे हैं जिससे साबित होता है कि इनका मास्टरमाइंड मसूद अजहर ही था।

Rajnath Singh 01 1 मसूद और दाऊद को शिकंजे में कसने की कोशिश तेज : राजनाथ

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने जैश-ए-मोहम्म्द को तो काली सूची में डाल रखा है। लेकिन चीन के विरोध के कारण मसूद अजहर को अबतक अंतरराष्ट्रीय आंतकी घोषित नहीं किया जा सका है। चीन ने हाल ही में तीसरी बार तकनीकी आधार पर मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आंतकी घोषित नहीं होने दिया।

दूसरी ओर, राजनाथ ने एक बार फिर कहा है कि दाऊद को वापस लाने के प्रयास जारी हैं। एक टीवी चैनल ने दाऊद के पाकिस्तान में होने की खबर दी थी जिसे आधार बनाकर विदेश मंत्रालय ने पाक सरकार से उसे भारत को सौंपने की मांग की थी। संयुक्त राष्ट्र ने भी भारत द्वारा उसे सौंपे गए दाऊद के 9 पाकिस्तानी ठिकानों में से 6 को सही पाया है।

Related posts

फेसबुक पर संघ प्रमुख के खिलाफ अभद्र टिप्पण से बवाल

bharatkhabar

 योगी आदित्यनाथ सरकार के खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी कोरोना पॉजिटिव,परिवार का भी होंगा टेस्ट 

Rani Naqvi

लखनऊः यूपी की बहनों के लिए सीएम योगी की सौगात, फ्री में बस यात्रा करें महिलाएं

Shailendra Singh