Breaking News featured देश

हैदराबाद बम ब्लास्टः यासीन भटकल सहित पांच दोषियों को फांसी की सजा

Yasin bhatkal हैदराबाद बम ब्लास्टः यासीन भटकल सहित पांच दोषियों को फांसी की सजा

नई दिल्ली। यासीन भटकल सहित पांच अन्य दोषियों को एनआईए की विशेष अदालत ने हैदराबाद बम ब्लास्ट के मामले में फांसी की सजा सुनाई है। विशेष अदालत ने सोमवार को सुनवाई करते हुए इंडियन मुजाहिद्दीन के पांच आतंकियों को दोषी करार देते हुए फांसी की सजा सुनाई है। आपको बता दें कि फरवरी 2013 में हैदराबाद के दिलसुख नगर में हुए बम धमाकों में इन आरेापियों को दोषी पाया है, इन धमाकों में कुल 18 निर्दाेषों की जान गई थी।

yasin-bhatkal

आपको बता दें कि हालांकि यासीन भटकल अब भी फरार है, 21 फरवरी 2013 को हुए बम धमाकों को लेकर 24 अगस्त 2015 को ट्रायल शुरु हुई थी, जिसको लेकर दायर चार्जशीट में 6 आतंकियों का नाम सामने आया था। बम धमाकों के बारे में आपको बताएं कि यह एक सीरियल ब्लास्ट था जिसमें सुबह 7 बजे पहला धमाका कोर्णाक में और ठीक चार मिनट बाद वेंकटाद्री थिएटर में दूसरा धमाका हुआ था जिसमें 18 लोगों की मौत और करीब 132 लोग घायल हुए थे।

इस मामले में 13 दिसंबर को एनआईए की विशेष अदालत ने पांचों को दोषी करार दिया। कोर्ट ने इंडियन मुजाहिद्दीन के सदस्य यासीन भटकल सहित असदुल्लाह अख्तर, तहसीन अख्तर, रहमान, एजाज शेख और रियाज भटकल पर केस दर्ज किया था ।

Related posts

अलीगढ़: किसानों की मुख्य फसल को बचाएगी यह टेक्नोलॉजी

Shailendra Singh

Aaj Ka Rashifal में देखें राशियों का परिवर्तन व शुभ-अशुभ

Aditya Gupta

गोरखपुर में बोले सीएम योगी- सोच ईमानदार होती है तो काम दमदार होते हैं, 2017 से बदलते उत्तर प्रदेश को सभी लोगों ने देखा है

Saurabh