October 23, 2021 11:28 am
featured यूपी

गोरखपुर में बोले सीएम योगी- सोच ईमानदार होती है तो काम दमदार होते हैं, 2017 से बदलते उत्तर प्रदेश को सभी लोगों ने देखा है

sss गोरखपुर में बोले सीएम योगी- सोच ईमानदार होती है तो काम दमदार होते हैं, 2017 से बदलते उत्तर प्रदेश को सभी लोगों ने देखा है

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को जंगल कौड़िया के रसूलपुर चकिया में महंत अवेद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय का लोकार्पण किया। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि 2014 से बदलते भारत को और 2017 से बदलते उत्तर प्रदेश को सभी लोगों ने देखा है। सीएम योगी ने कहा कि जब सोच ईमानदार होती है तो काम दमदार होते हैं।

सोच ईमानदार होती है तो काम दमदार होते हैं- सीएम 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को जंगल कौड़िया के रसूलपुर चकिया में महंत अवेद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय का लोकार्पण किया। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि 2014 से बदलते भारत को और 2017 से बदलते उत्तर प्रदेश को सभी लोगों ने देखा है। सीएम योगी ने कहा कि जब सोच ईमानदार होती है तो काम दमदार होते हैं और दिखाई भी देते हैं। वहीं इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि कभी सभी कल्याणकारी योजनाओं में काफी पीछे रहने वाला यह प्रदेश आज देश की 44 योजनाओं में नम्बर एक है। यह दुनिया के लिए सबसे अच्छा निवेश और सुरक्षा का वातावरण देने वाला राज्य है।

बिना भेदभाव योजनाओं का लाभ मिल रहा है- सीएम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज प्रदेश में सबको बिना भेदभाव योजनाओं का लाभ मिल रहा है। अच्छी सड़कों और बिजली की सुविधा हर गांव तक है। पहले किसानों का धान की खरीद नहीं होती थी औने पौने दाम पर बेचने की मजबूरी होती थी। लेकिन आज कई केंद्र बनाए गए हैं। न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद होती है और पैसा सीधे किसान के खाते में ट्रांसफर होता हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने सबको सुरक्षा का माहौल दिया। पहले त्योंहारों पर कर्फ्यू लग जाता था लेकिन आज कर्फ्यू तो दूर की बात है, कोरोना भी भाग गया है।

बीजेपी सरकार ने खोला विकास का बंद रास्ता

सीएम योगी ने कहा कि पहले की सरकारों में बंद प्रदेश के विकास के रास्ते को 2017 में बीजेपी सरकार ने खोला। पहली की सरकारों के कार्यकाल में सड़क, बिजली, सुरक्षा, शिक्षा, स्वास्थ्य सबकुछ बदहाल था। गरीबों को राशन तक नहीं मिलता था। अब तो चौड़ी सड़कों का जाल बिछ गया है। सबको सुरक्षा की गारंटी है। शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र सुदृढ हुआ है। सबको पर्याप्त बिजली मिल रही है। गरीबो को मुफ्त राशन मिल रहा है।

‘स्वास्थ्य व शिक्षा का हब बना गोरखपुर’

मुख्यमंत्री ने नए राजकीय महाविद्यालय के लिए क्षेत्रवासियों को बधाई देते हुए गोरखपुर में पिछले साढ़े चार साल में हुए विकास कार्यों का भी उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि गोरखपुर स्वास्थ्य और शिक्षा का हब बन गया है। 2016 में यहां विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों एम्स मिला। अगले एक महीने में इसका उद्घाटन होगा। 1990 में बंद खाद कारखाना अगले एक माह में बनकर तैयार हो जाएगा। किसानों को समय से खाद और नौजवानों को नौकरी मिलेगी। प्रधानमंत्री के हाथों इसका लोकार्पण कराया जाएगा।

‘जंगल कौड़िया से महंत अवेद्यनाथ का रहा आत्मीय संबंध’

सीएम योगी ने कहा कि पूज्य महंत अवेद्यनाथ जी महाराज यहां से पांच बार विधायक और चार बार सांसद रहे। उनका जंगल कौड़िया से आत्मीय संबंध था। इस क्षेत्र का ऐसा विरला ही परिवार होगा जिससे ब्रह्मलीन महंत जी का आत्मीय जुड़ाव न रहा हो। उनके नाम पर बना यह महाविद्यालय इस क्षेत्र के समग्र विकास में नींव बनेगा।

बालिका शिक्षा को प्रोत्साहन आज की आवश्यकता

मुख्यमंत्री ने इस बात पर प्रसन्नता जताई कि महंत अवेद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय में पहले सत्र में प्रवेश लेने वालों में बालिकाओं की संख्या बालकों से अधिक है। उन्होंने कहा कि किसी भी सभ्य समाज के लिए यह शुभ लक्षण है। बालिकाएं सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देती हैं इसलिए बालिका शिक्षा को प्रोत्साहित करना आज की आवश्यकता है। नर्सिंग स्टाफ, शिक्षक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा वर्कर में रूप में महिलाओं की सेवा भावना सराहनीय है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस भर्ती में भी सरकार ने बालिकाओं को आगे बढ़ाया है।

Related posts

हिज्बुल कमांडर सब्जार की मौत पर जताया दुख पाक ने दिखाया अपना प्रेम

Srishti vishwakarma

RSS कार्यकर्ता की हत्या के विरोध में आए राहुल गांधी, ‘हिंसा अस्वीकार्य’

Pradeep sharma

भारतीय कंपनियां चीन की चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार हों : केंद्र

bharatkhabar