Breaking News featured देश

नोटबंदी के बचाव में उतरे जेटली कहा, भारत में अब फैसला लेने की क्षमता

arun jaitley नोटबंदी के बचाव में उतरे जेटली कहा, भारत में अब फैसला लेने की क्षमता

नई दिल्ली। नोटबंदी का आज 40वां दिन है और सरकार ने जनता से 50 दिन मांगे थे। अब सवाल ये उठता है कि क्या सरकार बचे हुए इन दस दिनों में अपना वादा निभा पाएगी? हालांकि सरकार के इस फैसले को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने साहसिक कदम बताते हुए कहा नए नोट के पूरी तरह से आने की प्रक्रिया में लंबा समय नहीं लगेगा इसे आरबीआई बहुत जल्दी पूरा करने में सक्षम हो जाएगी। अगर हम कुछ समय की परेशानिओं को सहन कर लेते है तो आने वाले समय में अच्छे लाभ मिलेंगे।

arun-jaitley

फिक्की की 89वीं वार्षिक आम बैठक में सरकार के कंरसी बैन के मुद्दे का बचाव करते हुए कहा कि ग्लोबल इकॉनामी बदल रही है। अर्थव्यवस्था में तेजी से बदलाव आया है और भारत अब फैसले लेने की क्षमता रखता है।

जीएसटी पास होना बड़ा कदम :-

इसके साथ ही उन्होंने कहा जीएसटी का पास होना एक बड़ा कदम है और इससे जुड़े 10 जरुरी कदम उठाए गए है। उन्होंने कहा कि 16 सितंबर 2017 को टैक्स की मौजूदा व्यवस्था बंद हो जाएगी। जीएसटी में छोटी-मोटी दिक्कतों को दूर कर लिया जाएगा।

jaitely

बता दें कि जेटली का बयान ऐसे समय में आया है जह संसद के शीतकालीन सत्र की कार्यवाही हंगामे के बीच खत्म हो चुका है जिसमें कुल 15 बिल पेश किए जाने थे जिनमें सत्र के आखिरी दिव्यांग बिल पेश किया गया यानि कुल मिलाकर सिर्फ तीन ही बिल पेश किए जा सके।

Related posts

500, 1000 के नोटों को लेकर सीएम अखिलेश की पीएम मोदी को चिट्ठी

bharatkhabar

इन घरेलु उपायों से अपना कोलेस्ट्रॉल लेवल रखें कंट्रोल, जानें इस्तेमाल का तरीका

Kalpana Chauhan

बाराबंकी-आचार संहिता के उल्लंघन के चलते भाजपा के सदर व जैदपुर प्रत्याशियों सहित 4 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

piyush shukla