featured देश

पीएम ने करवाया बैंको का स्टिंग, वित्त मंत्रालय भेजी गईं 400 सीडियां

people are standing outside of the banks and atms पीएम ने करवाया बैंको का स्टिंग, वित्त मंत्रालय भेजी गईं 400 सीडियां

नई दिल्ली।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों देश से कालाधन और भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए सख्त निर्देश दिए हैं, इसी सिलसिले में बैकों मे हो रही गड़बड़ियों को जांचने के लिए देश के बैंको की करीब 500 शाखाओं का स्टिंग करवाया है। सूत्रों से प्राप्त हो रही जानकारियाें के मुताबिक स्टिंग की सीडी बनाई गई है जिसकी करीब 400 सीडियों को वित्तमंत्रालय पहुंचा दिया गया है। जिन बैंको में स्टिंग करवाया गया है उनमें सरकारी और गैरसरकारी दोनों बैंक शामिल हैं।

people-are-standing-outside-of-the-banks-and-atms
सूत्रों से प्राप्त हो रही जानकारियों के मुताबिक नोटों के गैरकानूनी तरीके से बदलने के कई सारे सबूत भी प्राप्त हुए हैं। काफी समय से ऐसी खबरें मिलती रही हैं कि बैंक के अधिकारियों, पुलिस और जालसाजों के बीच आपसी मिलीभगत के चलते पुराने नोट बदले जा रहे हैं।

आपको बता दें कि कई सारे बैंको में से इस बात की खबरें आ रही थी कि वहां पर मिलीभगत से जाली नोटों को बदलने का काम किया जा रहा है। सूत्रों से प्राप्त हुई जानकारियों के मुताबिक स्टिंग की सीडियों में नोटों के बदले जाने के सबूत भी मिले हैं। इस बावत केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने कहा है कि बैंकों में हुई गड़बड़ी की जांच की जा रही है, जांच मंे जो भी अधिकारी भ्रष्ट पाए जाएंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

Related posts

कर्नाटक का ‘नाटक’-येदियुरप्पा रहेंगे या जाएंगे?

mohini kushwaha

असम के बाद अब बिहार विधानसभा में भी जीएसटी विधेयक पारित

bharatkhabar

न्यूयॉर्क की सड़कों पर अचानक से प्रियंका चोपड़ा ने किया ये, हुआ ये हाल

mohini kushwaha