करियर

10वीं पास युवाओं के लिए निकली बंपर भर्ती, मिलेगी 69 हजार तक सैलरी

army 10वीं पास युवाओं के लिए निकली बंपर भर्ती, मिलेगी 69 हजार तक सैलरी

 

सेना में जाने वाले युवाओं के पास नौकरी का अच्छा मौका है । केंद्र सरकार के सशस्त्र सीमा बल ने कांस्टेबल के 399 पदों पर भर्ती निकली है।

यह भी पढ़े

श्रीलंका को 8 विकेट से हराकर भारत ने 7वीं बार जीता विमेंस एशिया कप

 

जिसके लिए दसवीं पास उमीदवार सशस्त्र सीमा बल की ऑफिशियल वेबसाइट ssbrectt.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते है। उम्मीदवारों का सिलेक्शन फिजिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

FZ2TmTyUUAY4TQ3 10वीं पास युवाओं के लिए निकली बंपर भर्ती, मिलेगी 69 हजार तक सैलरी

भर्ती प्रक्रिया में सिलेक्ट होने पर उम्मीदवार को लेवल-3 पे-मैट्रिक्स के तहत 21 हजार 700 रुपए से लेकर 69 हजार 100 रुपए तक सैलरी दी जाएगी। 399 पदों के लिए निकली भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों के पास में किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं या इसके समकक्ष की योग्यता होनी चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवारों के पास स्पोर्ट्स कोटे का सर्टिफिकेट भी होना चाहिए।

indian army 10वीं पास युवाओं के लिए निकली बंपर भर्ती, मिलेगी 69 हजार तक सैलरी

सशस्त्र सीमा बल द्वारा निकली गई भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को भारतीय पोस्टल ऑर्डर और डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से फीस के रूप में 100 रुपए का भुगतान करना पड़ेगा। हालांकि, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और महिला उम्मीदवारों से फेस नहीं वसूली जाएगी। उम्मीदवारों की आयु-सीमा न्यूनतम 18 साल से अधिकतम 23 साल तक होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु-सीमा में तीन साल की छूट दी गई है।

Related posts

MPBSE Exams 2023: एमपी बोर्ड परीक्षा की तारीख का हुआ ऐलान, जानिए कब से होंगी शुरू

Neetu Rajbhar

राजस्थान यूनिवर्सिटी ने घोषित किए सेमेस्टर परीक्षा का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

Rahul

सरकारी नौकरी : गुजरात पंचायत सेवा चयन बोर्ड ने 355 पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

Rahul