featured देश

हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन में आतंकवाद पर पाक को दी मोदी ने नसीहत

pm modi हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन में आतंकवाद पर पाक को दी मोदी ने नसीहत

अमृतसर| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ‘हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन’ में आतंकवाद के खिलाफ कड़ा रुख अपनाते हुए इसे समर्थन तथा वित्तीय मदद देने वालों के खिलाफ कार्रवाई का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि इससे पूरे दक्षिण एशिया क्षेत्र में शांति को खतरा पैदा हो गया है। प्रधानमंत्री मोदी के इस बयान को पाकिस्तान से जोड़कर देखा जा रहा है। उन्होंने कहा, “हमें आतंकवादी नेटवर्क्‍स को हराने के लिए मजबूत एकजुट इच्छा का प्रदर्शन करना होगा। केवल शांति का समर्थन करना ही पर्याप्त नहीं होगा, बल्कि इसके लिए ठोस कार्रवाई भी करनी होगी।”

pm-modi

मोदी ने कहा, “अफगानिस्तान और हमारे क्षेत्र में आतंकवाद के खिलाफ चुप्पी व निष्क्रियता से आतंकवादियों और उनके आकाओं को केवल प्रोत्साहन मिलेगा।”प्रधानमंत्री मोदी अमृतसर में आयोजित छठे मंत्री स्तरीय ‘हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन-इस्तांबुल प्रॉसेस ऑन अफगानिस्तान’ के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे। सम्मेलन में दक्षिण और मध्य एशिया तथा कई पश्चिमी देशों के नेता शिरकत कर रहे हैं।

पाकिस्तान की ओर से प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज इस दो दिवसीय सम्मेलन में देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।मोदी ने कहा कि ‘केवल आतंकवादी ताकतों के खिलाफ’ ही कार्रवाई पर्याप्त नहीं होगी, बल्कि दुनिया को ‘उन लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई करने की जरूरत है जो उन्हें समर्थन तथा शरण देते हैं और उनका वित्त पोषण करते हैं।’

Related posts

उत्तराखंड में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने के लिए पोर्टल जारी, CM धामी ने दी ट्वीट करके जानकारी

Rahul

पंच तत्व में विलिन हुई ”चांदनी”, लाल-सुर्ख साड़ी में हुईं विदा

Vijay Shrer

डोनाल्ड ट्रंप ने कराया अपना दूसरा कोरोना टेस्ट, संक्रमित नहीं पाए गए नहीं मिले बीमारी के लक्षण

US Bureau