featured दुनिया

इस्लामोफोबिया के लिए मुस्लिम देश जिम्मेदार, OIC में भड़के इमरान खान

इस्लामोफोबिया के लिए मुस्लिम देश जिम्मेदार, OIC में भड़के इमरान खान

पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने कहा कि दुनियाभर में मुसलमानों का कत्ल किया जा रहा है और गलत तरीके से आतंकवाद से जोड़ा जा रहा है।

यह भी पढ़े

यूक्रेन युद्ध में रूस चलाएगा परमाणु हथियार, RUSSIA ने दी खुली चेतावनी !

 

उन्होंने कहा, ‘हमारे पास आत्मविश्वास नहीं है। हम किसी तरह की मदद के लिए दूसरों की ओर देखते हैं।

ओ.आई.सी.में भड़के इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को इस्लामाबाद में संसद भवन में इस्लामिक सहयोग संगठन के 48वें विदेश मंत्री परिषद के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए दुनियाभर में इस्लाम विरोधी नैरेटिव उर्फ ‘इस्लामोफोबिया’ के प्रसार के लिए मुस्लिम दुनिया को जिम्मेदार ठहराया। एक हथियारबंद शख्स द्वारा मस्जिद पर हमले की घटना का जिक्र करते हुए इमरान खान ने कहा, ‘बदकिस्मती से हमने इस्लामोफोबिया के इस गलत नैरेटिव को फैलने से रोकने के लिए कुछ नहीं किया और नतीजतन, पश्चिम में इस पर यकीन कर लिया।’

हमारे पास आत्मविश्वास की कमी

प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि हमारे पास आत्मविश्वास नहीं है। हम किसी तरह की मदद के लिए दूसरों की ओर देखते हैं। हमें एक ब्लॉक के रूप में रहना चाहिए और खुद को अमन में भागीदार के रूप में दिखाना चाहिए। मुस्लिम जगत को एक साझा एजेंडे पर एक साथ रहने और एक गुट के रूप में बने रहने की तत्काल जरूरत के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि दुनियाभर में मुसलमानों का कत्ल किया जा रहा है और गलत तरीके से आतंकवाद से जोड़ा जा रहा है।

‘मुस्लिम दुनिया’ से नाराज इमरान खान

फिलिस्तीन और कश्मीर के मुद्दे पर बात करते हुए खान ने कहा कि उन क्षेत्रों में दिन के उजाले की लूट की जा रही है। जबकि मुस्लिम दुनिया इसे मौन रूप से देख रही है। उन्होंने कहा, ‘भारत जम्मू-कश्मीर राज्य की जनसांख्यिकी को मुस्लिम बहुल राज्य से मुस्लिम अल्पसंख्यक राज्य में बदल रहा है। यह एक युद्ध अपराध है।’ उन्होंने कहा, ‘लेकिन इससे भारत को कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि मुस्लिम दुनिया इसके खिलाफ आवाज उठाने के लिए कुछ नहीं कर रही है।’

अफगानिस्तान पर क्या बोले इमरान?

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने जोर देकर कहा कि अगर दुनिया अफगानिस्तान की धरती को आतंकवाद के लिए इस्तेमाल होने से बचाना चाहती है तो अफगानिस्तान को स्थिर करने की जरूरत है। उन्होंने कहा, ‘अफगानिस्तान के लोगों से ज्यादा किसी और ने नहीं झेला है, जो 40 साल से युद्ध में हैं।

शाह महमूद कुरैशी बोले मुस्लिम दुनिया एकजुट हो

इससे पहले, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि अब समय आ गया है कि मुस्लिम दुनिया एकजुट हो और अपनी सीमाओं के अंदर वैश्विक संक्रमण और उथल-पुथल से निपटने के लिए सामूहिक प्रतिक्रिया करे।

बाहरी हस्तक्षेप से बढ़ रही नाराजगी

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि हमें दुनियाभर में एकता, न्याय और विकास के निर्माण में एक विश्वसनीय भागीदार होना चाहिए है। लेकिन आक्रामकता या वर्चस्व में किसी का सहयोगी नहीं होना चाहिए।’ उन्होंने कहा, ‘मुस्लिम देशों में लगातार बाहरी हस्तक्षेप के कारण मुस्लिम दुनिया की नाराजगी बढ़ रही है।

ओ.आई.सी.में पाकिस्तान अपना एंजेडा चलाने के लिए इस्तेमाल कर रहा है। पाकिस्तान कंगाली के कगार पर है और अब वो इससे बचने के लिए हर हथकंडा अपना रहा है।

Related posts

अक्षय कुमार की धमाकेदार मूवी ‘सूर्यवंशी’ रिलीज, बॉक्स ऑफिस पर इतने करोड़ की हो सकती है कमाई

Saurabh

पैरिस समझौते का फैसला ट्रंप को पड़ा भारी, विश्व में पड़े अलग-थलग

Breaking News

सौतेली बहन ने प्रेमी और उसके दोस्तों से मिलकर नाबालिग के साथ करवाया दुष्कर्म

Shailendra Singh