featured मध्यप्रदेश राज्य

Madhya Pradesh Budget Session: मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू

Screenshot 2022 03 07 111138 Madhya Pradesh Budget Session: मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू

मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र (Madhya Pradesh Budget Session) आज यानी सोमवार से शुरू हो रहा है। बजट सत्र की शुरुआत प्रदेश के राज्यपाल मूंगभाई पटेल के अभिभाषण से होगा। यह सत्र 25 मार्च 2022 तक चलेगा। विधानसभा सचिवालय की ओर से प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह 15वीं विधानसभा 19 दिवसीय है। और इस दौरान 13 बैठकें होंगी। विधानसभा के बजट सत्र को लेकर 4548 प्रश्नों की सूचना आई है इनमें से 2258 तार्किक है जबकि 2260 अतार्किक सूचनाएं है। 

जबकि ध्यानाकर्षण की कुल 212 सूचनाएं ही तो वही स्थगन प्रस्ताव को लेकर 4 सूचनाएं इसके अतिरिक्त प्रशासनिक संकल्प 42 और 0 साल की सूचनाओं के लिए 57 प्रश्न प्राप्त हुए।

आपको बता दें मध्य प्रदेश बजट विधानसभा सत्र में  2 अध्यदेशों को लाया जा रहा है। और इस स्तर को लेकर दोनों दलों ने पूरी तैयारी कर ली है। ऐसे में अनुमान है कि सत्र की शुरुआत पर विपक्ष का हंगामा असर करेगा।  वहीं कांग्रेस सत्र के दौरान गौ हत्या और उनकी सुरक्षा पर खास जोर देगी। इसके संकेत वह पहले ही दे चुकी हैं। विधायक दल ने बैठक के दौरान इस बात पर सहमति बनी है। कि विपक्ष की ओर से हर सवाल का करारा जवाब दिया जाएगा। कुल मिलाकर इस बजट सत्र में सियासी दांव पर देखने को मिल सकता है।

Related posts

जानिए क्या थी सरदार पटेल की देशी रियासतों के विलय में भूमिका ?

mahesh yadav

राष्‍ट्रपति ने जेएसएस एकेडमी ऑफ हायर एजुकेशन एंड रिसर्च वरुणा के परिसर की आधारशिला रखी

Trinath Mishra

लखनऊ: सपा ने 2022 के लिए बनाई रणनीति, बूध स्तर से ‘झंडा लगाओ सरकार बनाओ’ की शुरूआत…

Shailendra Singh