featured दुनिया

Russia Ukraine War: क्या बातचीत से बनेगी बात? यूक्रेन से वार्ता के लिए बेलारूस पहुंचा रूसी अधिकारियों का दल

20210605 EUP002 0 Russia Ukraine War: क्या बातचीत से बनेगी बात? यूक्रेन से वार्ता के लिए बेलारूस पहुंचा रूसी अधिकारियों का दल

रूस-यूक्रेन में जारी जंग को खत्म करने के लिए यूक्रेन से वार्ता करने के लिए रूस के अधिकारी बेलारूस पहुंच गए हैं। यह जानकारी क्रेमलिन ने साझा की गई है। आपको बता दें शनिवार को रूसी समाचार एजेंसी ने बताया था कि यूक्रेन रूस के साथ वार्ता के लिए राजी हो गया है। अब देखना यह होगा कि इस बातचीत का आखिर क्या परिणाम निकलता है।

 आपको बता दें यह वार्ता ऐसे समय में होने जा रही है जब यूक्रेन की राजधानी की कीव में रूसी सेना नियंत्रण कायम करने की हरसंभव कोशिश कर रहा ह कीव में लगातार जंग जारी है। ऐसे में यूक्रेन की सहायता के लिए यूरोप के अन्य देशों ने भी सैन्य हथियारों को भेजा है।

क्रेमलिन प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने बताया है कि यूक्रेन के साथ बातचीत के लिए रूस का एक प्रतिनिधि मंडल बेलारूस पहुंच किया है। जानकारी के मुताबिक रूसी प्रतिनिधित्व मंडल में विदेश मंत्रालय, रक्षा मंत्रालय और राष्ट्रपति प्रशासन सहित अन्य विभागों के प्रतिनिधि शामिल हैं।  यूक्रेन के साथ रूसी प्रतिनिधिमंडल की बैठक गोमेल में होगी।

Related posts

नगर पालिका चुनाव के लिए 71 वार्ड पार्षदों ने किया नामांकन दाखिल, व्यवस्था को लेकर एसडीएम सख्त

Trinath Mishra

फिल्म ‘तेजस’ की शूटिंग शुरू, कंगना ने सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीर, लिखा- अगला मिशन ‘तेजस’ शुरू

Saurabh

बिहार में फिर मॉब लिंचिंग, पशु चोरी के आरोप में पीट कर तीन को मार डाला

bharatkhabar