featured देश

राम रहीम को फरलो देने के मामले में फंसी हरियाणा सरकार, हाई कोर्ट ने मांगा जवाब

WhatsApp Image 2022 02 18 at 5.33.21 PM राम रहीम को फरलो देने के मामले में फंसी हरियाणा सरकार, हाई कोर्ट ने मांगा जवाब

हत्या और यौन शोषण के मामले में आजीवन कारावास और 20 साल की सजा काट रहे विवादास्पद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को फरलो देने के मामले में अब हरियाणा सरकार घिरती नजर आ रही है। राम रहीम को 21 दिन की फरलो देने पर हाई कोर्ट ने हरियाणा सरकार को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

हत्या और यौन शोषण के मामले में आजीवन कारावास और 20 साल की सजा काट रहे विवादास्पद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को फरलो देने के मामले में अब हरियाणा सरकार घिरती नजर आ रही है। राम रहीम को 21 दिन की फरलो देने पर हाई कोर्ट ने हरियाणा सरकार को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। शुक्रवार को जस्टिस बीएस वालिया ने सुनवाई के दौरान सरकार को आदेश दिया कि वो सोमवार को सभी दस्तावेज पेश करें।

कोर्ट ने लिखित हलफनामा दायर करने को कहा

कोर्ट ने की ओर से वो सभी दस्तावेज पेश करने के लिए कहा गया है जिसके आधार पर फरलों देने का निर्णय लिया गया। सरकार को इस मामले में लिखित हलफनामा दायर कर पक्ष रखने का भी कोर्ट ने आदेश दिया। बहस के दौरान हरियाणा के एडवोकेट जनरल बलदेव राज महाजन ने कोर्ट को बताया कि रोहतक मंडल के आयुक्त ने पुलिस रिपोर्ट और कुछ शर्तों के साथ गुड कंडक्ट प्रिज़नर्स के नियमों के आधार पर फरलो जारी की है। अगर शर्तो की अवेहलना होती है तो फरलो रद्द की जा सकती है।

सोमवार को रिकॉर्ड पेश करने का आदेश

सभी पक्षों को सुनने के बाद हाई कोर्ट ने सरकार को नोटिस जारी कर सोमवार को रिकॉर्ड पेश करने का आदेश दिया। इस मामले में पंजाब में समाना निर्वाचन क्षेत्र से राज्य विधानसभा चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार 56 वर्षीय परमजीत सिंह सोहाली द्वारा हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई है। याचिका में दलील दी गई है कि डेरा प्रमुख को फरलो पर ऐसे समय में रिहाई की गई है जब 20 फरवरी को पंजाब विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। याचिका में दलील दी गई है कि इससे पंजाब में शांति भंग होने का भय है। याचिका के अनुसार डेरा पंजाब के कुछ क्षेत्रों में प्रभाव का दावा कर करता रहा है, डेरा प्रमुख की रिहाई से राज्य के विधानसभा चुनावों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा।

Related posts

जनवरी 2021 में 14 दिन बैंक रहेंगे बंद, निपटा लें अपने काम

Shagun Kochhar

कोरोना वायरस और लॉकडाउन के बीच सनी लिओनी ने इंस्टाग्राम शेयर की हॉट तस्वीरें, फैंस को खूब आ रही पसंद

Rani Naqvi

साल के अंत तक देश की सभी ग्राम पंचायतें हाई स्पीड ब्रॉडबैंड से जुड़ जाएंगी

Rani Naqvi