featured देश

हरियाणा में 2 साल बाद पहला मंत्रिमंडल विस्तार, बीजेपी-जेजेपी के विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ  

download 2 4 हरियाणा में 2 साल बाद पहला मंत्रिमंडल विस्तार, बीजेपी-जेजेपी के विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ  

हरियाणा में 2 साल बाद मंत्रिमंडल विस्तार हुआ है। मंगलवार को हरियाणा सरकार में दो और मंत्रियों को शामिल किया गया। इसमें एक बीजेपी और दूसरे जेजेपी के विधायक ने शपथ ली।

हरियाणा में 2 साल बाद हुआ पहला मंत्रिमंडल विस्तार

हरियाणा में 2 साल बाद मंत्रिमंडल विस्तार हुआ है। मंगलवार को हरियाणा सरकार में दो और मंत्रियों को शामिल किया गया। इसमें एक बीजेपी और दूसरे जेजेपी के विधायक ने शपथ ली। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने हिसार से बीजेपी विधायक डॉ. कमल गुप्ता को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। कमल गुप्ता ने संस्कृत में शपथ ली। वहीं जेजेपी की ओर से विधायक देवेंद्र सिंह बबली को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है। जेजेपी विधायक देवेंद्र सिंह बबली ने हिंदी में शपथ ली। वहीं शपथ ग्रहण समारोह में प्रदेश के कई दिग्गज नेता पहुंचे। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा, बनवारी लाल, राज्यमंत्री संदीप सिंह भी समारोह स्थल में पहुंचे। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओपी धनखड़, राज्य मंत्री ओपी यादव, राज्यमंत्री कमलेश ढांडा, अनूप धानक, शिक्षा मंत्री कंवर पाल भी मौजू रहे।

कमल गुप्ता संघ के साथ प्रदेश बीजेपी की पहली पसंद

बता दें कि कमल गुप्ता संघ के साथ ही प्रदेश बीजेपी नेतृत्व की भी पसंद हैं। उनका मुखर वक्ता होना पक्ष में गया। जेजेपी की तरफ से देवेंद्र बबली के अलावा विधायक रामकुमार गौतम, अमरजीत ढांडा व ईश्वर सिंह का नाम चर्चा में रहा। ईश्वर सिंह के बेटे को जेजेपी कोटे से चेयरमैन बनाया जा चुका है।

मंत्रियों के विभागों में भी होगा फेरबदल

वहीं मंत्रिमंडल विस्तार के बाद बीजेपी के कोटे के मंत्रियों के विभाग भी बदले जाएंगे। बीजेपी कोटे से बनने वाले कैबिनेट मंत्री को बड़ा विभाग मिल सकता है। नए मंत्रियों के शपथ ग्रहण के साथ ही अन्य मंत्रियों के विभागों में थोड़ा-बहुत फेरबदल होगा। जजपा कोटे से बनने वाले मंत्री को उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के विभागों में से ही एक-दो विभाग दिए जाने की चर्चाएं हैं। गौरतलब है कि 27 अक्तूबर 2019 को मुख्यमंत्री मनोहर लाल और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने शपथ ग्रहण की थी। इसी के साथ हरियाणा में भाजपा-जजपा की नई सरकार अस्तित्व में आई थी। बीच में कई बार मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा हुई लेकिन सिरे किसी भी बार नहीं चढ़ी।

Related posts

नाइजीरिया के मस्जिद में नमाज पढ़ रहे नमाजियों पर अंधाधुंध फायरिंग, 7 की मौत

Rahul

ब्लैक यीशु की पेंटिग पर क्यों मचा बवाल?

Rozy Ali

लखीमपुर हिंसा मामला:  यूपी पुलिस ने प्रियंका गांधी वाड्रा को किया गिरफ्तार, भूपेश बघेल को लखनऊ एयरपोर्ट पर रोका

Saurabh