featured देश

Kisaan Aandolan: दिल्ली में नहीं हो पाएगी किसानों की एंट्री, जरूरत पड़ी तो बंद हो सकते हैं कुछ मेट्रो स्टेशन

WhatsApp Image 2021 01 20 at 2.17.28 AM Kisaan Aandolan: दिल्ली में नहीं हो पाएगी किसानों की एंट्री, जरूरत पड़ी तो बंद हो सकते हैं कुछ मेट्रो स्टेशन

Kisaan Aandolan || प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने के बावजूद भी लगातार किसान आंदोलन जारी है। जहां एक ओर केंद्र सरकार संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान तीनों कृषि कानूनों को वापसी के लिए तैयारी कर रही है। वहीं दूसरी ओर संयुक्त किसान मोर्चा दिल्ली एनसीआर के बॉर्डर से धरना प्रदर्शन खत्म करने का नाम नहीं ले रही है। इसके विपरीत दिल्ली के चारों बॉर्डर यानी सिंधु बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर, शाहजहांपुर, टिकरी बॉर्डर पर अचानक से किसान आंदोलनकारियों की संख्या में इजाफा हुआ है।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक किसान नेताओं ने एक बार फिर से दिल्ली में कुछ करने के संकेत दिए हैं। हालांकि दिल्ली पुलिस को लेकर पहले से ही अलर्ट पर है। और कहां जा रहा है कि जरूरत पड़ने पर कुछ चुनिंदा मेट्रो स्टेशनों को भी बंद किया जा सकता है।

गुरुवार को किसानों की बढ़ती संख्या को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के चारों बॉर्डर पर बैरिकेडिंग के साथ कड़ी चौकसी के इंतजाम किए हैं। इसी के साथ ही आज सुबह दिल्ली पुलिस के कई कर्मी सड़कों पर भी नजर आए। वहीं प्रशासन की ओर से दिल्ली पुलिस को निर्देश दिए गए हैं कि किसी भी हालत में आंदोलनकारियों को घुसने नहीं दिया जाए। साथ ही सभी थानों के पुलिस अधिकारियों को सीमा और अलग-अलग जगहों पर तैनात होने के निर्देश दिए गए हैं। 

साथ ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को किसानों की मंशा पहचाने के लिए कहा गया है।

वहीं दिल्ली पुलिस की ओर से प्राप्त जानकारी के मुताबिक 4000 किसान सिंधु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर पर आ चुकी है। कहा जा रहा है किसानों का यह जत्था अलग-अलग राज्यों से दिल्ली की सीमा पर पहुंचा है।

Related posts

सपा-बसपा महागठबंधन की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में ‘राष्ट्रीय लोकदल’ को नहीं मिला न्यौता

mahesh yadav

पुलिस पर लगा रुपये छीनने का आरोप, पीड़ित परिवार धरने पर बैठा

piyush shukla

रक्षा नवाचार सम्‍मेलन में आईडेक्‍स पहल के लिए नवाचारों की उपलब्धियां दर्शायी जाएंगी

Trinath Mishra