featured यूपी हेल्थ

उत्तर प्रदेश में एक दिन में लगे 14 करोड़ 02 लाख से अधिक लगी कोविड वैक्सीन डोज, CM योगी ने ट्वीट कर दी जानकारी

कोविड उत्तर प्रदेश में एक दिन में लगे 14 करोड़ 02 लाख से अधिक लगी कोविड वैक्सीन डोज, CM योगी ने ट्वीट कर दी जानकारी

उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से प्रदेश में टीकाकरण के लिए काफी प्रयासरत है। उत्तर प्रदेश सरकार में अभी तक 14 करोड़ 02 लाख से अधिक कोविड वैक्सीन डोज लगाए जा चुके हैं।

इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर जानकारी दी है। सीएम योगी ने ट्वीट कर लिखा, ‘उत्तर प्रदेश में अब तक 14 करोड़ से अधिक कोविड टीके की डोज का सुरक्षा कवच प्रदान किया जा चुका है। जीवन और जीविका को सुरक्षित करती यह उपलब्धि आदरणीय प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन व प्रतिबद्ध स्वास्थ्य कर्मियों के अथक परिश्रम का प्रतिफल है।’

बता दें, उत्तर प्रदेश में अब तक 14 से अधिक कोविड वैक्सीन डोज लगाए जा चुके हैं। 03 करोड़ 83 लाख से अधिक लोगों को टीके की दोनों डोज देकर कोविड का सुरक्षा कवर प्रदान कर दिया गया है, जबकि 10 करोड़ 19 लाख 31 हजार से अधिक लोगों ने टीके की पहली डोज प्राप्त कर ली है।

सीएम योगी ने गांवों में टीकाकरण को तेज करने के दिए निर्देश
सीएम योगी ने गांवों में टीकाकरण को और तेज करने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग गांवों में शिफ्ट वाइस वैक्सीनेशन के कार्यों को तेज करे। ताकि जल्द से जल्द प्रदेश के लोगों को वैक्सीन दी जा सके. स्कूल और कॉलेज में भी वैक्सीनेशन सेंटर स्थापित कर अभियान को तेज किया जाए।

UP में कोरोना संक्रमण अपडेट
प्रदेश के 46 ज़िलों में आज एक भी संक्रमित नहीं हैं, जबकि 17 जिलों में 01-01 मरीज ही शेष हैं। बीते 24 घंटों में हुई 01 लाख 21 हजार 614 सैम्पल की जांच में 71 जिलों में एक भी नया मरीज नहीं पाया गया। 04 जिलों में कुल 07 संक्रमितों की पुष्टि हुई। इसी अवधि में 07 संक्रमित कोरोना मुक्त भी हुए। आज प्रदेश में कुल एक्टिव कोविड केस की संख्या 99 है, जबकि 16 लाख 87 हजार 272 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं।

Related posts

मेरठ मेडिकल कॉलेज में बुधवार को कोरोना से एक और महिला की मौत, मरने वालों की संख्या 29 हुई

Rani Naqvi

Happy B’day शिल्पा शेट्टी: प्यार में धोखा मिलने के बाद अमेरिका में किया था नाम रोशन, राजकुंद्रा ने ऐसे किया विश

Shailendra Singh

RBI Grade B Officer Recruitment 2023: आरबीआई ने ग्रेड बी ऑफिसर के 291 पद पर मांगें आवेदन, जल्द करें अप्लाई

Rahul