featured यूपी राज्य

धनतेरस से दिवाली तक उत्तर प्रदेश में कटौती मुक्त बिजली की होगी आपूर्ति, सीएम योगी ने पावर कॉर्पोरेशन को जारी किए दिशा-निर्देश

yogi adityanath 6998322 835x547 m धनतेरस से दिवाली तक उत्तर प्रदेश में कटौती मुक्त बिजली की होगी आपूर्ति, सीएम योगी ने पावर कॉर्पोरेशन को जारी किए दिशा-निर्देश

उत्तर प्रदेश में इस बार धनतेरस से दिवाली तक प्रदेश के सभी क्षेत्रों में कटौती मुक्त बिजली की आपूर्ति कराई जाएगी। जारी निर्देश के मुताबिक सीएम योगी ने मंगलवार यानी धनतेरस से बृहस्पतिवार यानी दिवाली तक पूरे प्रदेश में 24 घंटे बिजली आपूर्ति के लिए पावर कॉर्पोरेशन को दिशा निर्देश जारी किए हैं।

प्रदेश में 24 घंटे होगी बिजली आपूर्ति

सीएम योगी द्वारा जारी निर्देशों की जानकारी देते हुए ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बताया कि प्रदेशवासियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए सरकार ने धनतेरस एवं दीपावली जैसे त्योहारों पर पूरे प्रदेश को कटौतीमुक्त बिजली आपूर्ति का निर्णय किया है। पावर कार्पोरेशन के अध्यक्ष एम. देवराज ने सभी बिजली कंपनियों के आला अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सरकार की मंशा के अनुरूप सभी क्षेत्रों को कटौती मुक्त बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में पूरी सावधानी बरतें और स्थानीय स्तर पर आपूर्ति में आने वाले अवरोधों को भी कम से कम समय में ठीक कराने के लिए जरूरी व्यवस्थाएं पहले से कर लें।

बिजली कंपनियों को सरकार की ओर से जारी किए गए निर्देश

योगी सरकार की ओर से सभी बिजली कंपनियों को 24 घंटे बिजली आपूर्ति कराने के लिए विस्तृत दिशा-निर्देश दिए गए। जिसके तहत सभी वितरण ट्रांसफार्मरों का मेंटीनेंस करा लिया जाए जिससे गड़बड़ी की संभावना न रहे। विद्युत वितरण निगम स्तर तथा जिला स्तर पर विशेष कंट्रोल रूम स्थापित करके यह सुनिश्चित किया जाए कि निर्बाध बिजली आपूर्ति के लिए सभी व्यवस्थायें पूर्व में ही दुरुस्त कर ली गई हैं। अप्रत्याशित ब्रेकडाउन होने की दशा में शीघ्रातिशीघ्र आपूर्ति को चालू करने के लिए पर्याप्त संख्या में मरम्मत गैंगों की पूर्व से ही व्यवस्था कर ली जाए।

Related posts

मास्क लगाने से फैल रहा कोरोना..

Rozy Ali

14 सितंबर को इंदौर के दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, शहर में सुरक्षा के कडे इंतजाम

mahesh yadav

यूपी के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, पढ़ें पूरी खबर

Shailendra Singh