featured धर्म

नवरात्रि में इन उपायों को करने से जीवन में बरसेगा सुख

navratri नवरात्रि में इन उपायों को करने से जीवन में बरसेगा सुख

नवरात्रि के दिनों में मां दुर्गा के नौ रूपों की पूजा -उपासना की जाती है। इन दिनों में मां शक्ति की आराधना करने स जीवन में सौभाग्य मिलता है। नवरात्रि के दिनों में अगर आप ये कुछ उपाय करते हैं। तो आपको जीवन में सुख मिलता है।

माता के सामने 9 मिट्टी के अखंड दीपक जलायें और हाथ में जल लेकर मन में अपनी इच्छा मां के सामने रखें। इसके बाद  जल को  जमीन पर गिरा दें।

अखंड दीपक से करें अपनी मनोकामना पूरी 

आप इन अखंड दीपक को नौ  दिन, सात  दिन या फिर पांच  दिनों या दो  दिनों के लिए जला सकते हैं। लेकि ध्यान रखें कि दीपक बुझने ना पाये।  ऐसा करने से आपकी हर मनोकामना पूरी होती है।

काम में चली आ रही बाधा होगी दूर 

अगर आपका कोई काम लंबे  समय से रुका हुआ हौ तो इन नवरात्रि मां को लाल चुनरी, मेवे अर्पित करें। साथ ही मां के सामने अपने काम को पूरा होने की इच्छा पूर्ति रखें। की बात कहें। उसके बाद  उस प्रसाद का सेवन करें। ऐसा करने से काम में चली आ रही बाधा दूर होती है।

आर्थिक परेशानी से मिलेगी छुटकारा 

अगर आप आर्थिक परेशानी से जूझ रहे हैं तो इसे दूर करने के लिए नवरात्रि के दिनों में चांदी का स्‍वास्तिक, हाथी, दीपक, कलश, श्रीयंत्र, मुकुट आदि में से कोई  भी एक चीज खरीद कर मां को अर्पित करें। इससे  आपकी आर्थिक दिक्कतें दूर होने लगेंगी और घर में मां लक्ष्मी का वास होगा।

हनुमान जी को भी चढायें लौंग बतासा

इस नवरात्रि आप पान के पत्ते में लौंग और बतासा रखकर हनुमान जी को भी चढा सकते हैं, और वहीं बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। इससे आपके जीवन में चली आ रही परेशानियों दूर होगी।

Related posts

चक्रवात ‘असानी’ के रास्ता बदलने से बढ़ी मुश्किलें, IMD ने इन इलाकों में जारी किया रेड अलर्ट

Rahul

UP Election 2022: केशव मौर्य का आज सिराथू विधानसभा सीट से भरेंगे नामांकन

Rahul

Gujarat Election 2022: आज से 8 नवंबर तक गुजरात के दौरे पर रहेंगे अरविंद केजरीवाल, करेंगे 11 रोड शो

Rahul