featured राजस्थान

राजस्थान: विधानसभा की दो सीटों पर 30 अक्तूबर को कराये जायेंगे उपचुनाव

bjp

राजस्थान में उपचुनाव की तैयारियां शुरु हो चुकी हैं।  बता दें कि राजस्थान की धरियावद और वल्लभनगर विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए नामांकन  प्रक्रिया  शुरु कर दी गयी है। आपको बता दें कि इन दोनों सीटों पर मतदान 30 अक्तूबर को कराये जायेंगे।

बता दें कि अधिसूचना के अनुसार राज्य में प्रतापगढ़ जिले की धरियावद और उदयपुर जिले की बल्लभनगर विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव के लिये नामांकन आठ अक्तूबर तक किए जा सकेंगे।

11अक्तूबर को होगी नामांकन पत्रों की जांच 

वहीं  11 अक्तूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी। इसके साथ ही 13 अक्तूबर तक नाम वापस लिये जा सकेंगे। वहीं 30 अक्तूबर को मतदान कराये जायेंगे। और दो नवंबर को मतगणना की जायेगी।

उम्मीदवारों के नाम का नहीं हुआ खुलासा  

 आपको बता दें कि कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी,  और किसी राजनीतिक दल ने इन सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों के नामों का खुलासा नहीं किया है।

खबरों के मुताबिक धरियावद से भाजपा विधायक गौतम लाल मीणा प्रत्याशी का 19 मई को कोरोना  संक्रमण से निधन हो गया था। वहीं वल्लभनगर से कांग्रेस विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत का भी 20 जनवरी को कोविड-19 से निधन हो गया।

बता दें कि राज्य की 200 सीटों वाली विधानसभा में इस समय कांग्रेस के 106 विधायक हैं और भाजपा के 71, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के तीन और माकपा और भारतीय ट्राइबल पार्टी के दो-दो विधायक हैं। इसके अलावा 13 निर्दलीय विधायक हैं। वहीं दो सीटें खाली होने की खबर है।

 

Related posts

CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स में कुश्ती में भारतीय पहलवानों ने जीते 3 स्वर्ण

Nitin Gupta

शरद पूर्णिमा की रात में भगवान कृष्ण के महारास का जाने रहस्य

piyush shukla

शरद की सदस्यता खत्म होने पर नीतीश के विरोध में उतरे केजरीवाल

Rani Naqvi