featured क्राइम अलर्ट देश

दिल्ली में फर्जी कॉल सेंटर का हुआ भंडाफोड़, 13 लोग गिरफ्तार

19 06 2021 fake call center busted 21752843 दिल्ली में फर्जी कॉल सेंटर का हुआ भंडाफोड़, 13 लोग गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने रोजगार के नाम पर लोगों के साथ ठगी करने वाले दक्षिणी दिल्ली में स्थित एक कॉल सेंटर का भंडाफोड़ कर तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। दक्षिणी दिल्ली में स्थित इस कॉल सेंटर में लगभग 300 से अधिक रोजगार की तलाश करने वाले पुरुष और महिलाओं को नौकरी का झांसा देकर कथित तौर पर ठगी की है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक जिन लोगों के साथ आरोपियों ने ठगी की है उन लोगों को उन्होंने एक कंसलटेंसी ऑफिस के रूप में जो विभिन्न एजेंसियों से संपर्क होने का दावा करते थे बाद में यह झूठ कह के लोगों से पैसे पैसा लेते थे कि उन्हें नौकरी दिलाएंगे।

दक्षिणी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बयान जारी करते हुए कहा ” हमें कुछ समय पहले देवली रोड पर राजू पार्क में फर्जी कॉल सेंटर चलने की सूचना मिली और गुरुवार को वहां छापा मारा तथा नौकरी दिलाने का झांसा देकर लोगों को ठगने के सिलसिले में प्रबंधक समेत 13 कर्मचारियों को गिरफ्तार किया।’’

पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चलता है कि आरोपी विभिन्न साइटों पर दर्ज नंबरों को लेकर पीड़ितों को फोन कर पुष्टि करते थे, कि क्या आपको अभी भी नौकरी की जरूरत है इसके बाद वह बैंक, एयरलाइंस, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के विभिन्न फर्जी पदों के बारे में उन्हें जानकारी देते और नौकरी दिलाने का वादा भी करते थे।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक वे प्रत्येक उम्मीदवारों से आवेदन प्रक्रिया के लिए ₹2000 मानते थे। और जब उनको पैसे मिल जाते तो वह उम्मीदवारों से बात नहीं करते ओर वो नम्बर बन्द कर देते थे।

गुरुवार को छापेमारी के दौरान पुलिस ने उनके पास से 19 मोबाइल फोन, 14 रजिस्टर और आवेदन तथा उनके भुगतान की जानकारी वाली सीट बरामद की है।

Related posts

बारिश से हजार बीघा फसल जलमग्न, घर गिरे, डीएम के दर पहुंचे पीड़ित

Shailendra Singh

लखनऊ: AAP सांसद ने कहा गरीबों के साथ मजाक कर रही है बीजेपी, पढ़ें पूरी खबर

Shailendra Singh

हृदय रोग से त्रस्त हैं तो साइंस एंड आर्ट ऑफ लीविंग हार्ट सेंटर में करें पूछताछ

Trinath Mishra