featured देश

मालेगांव विस्फोट : साध्वी प्रज्ञा की जमानत याचिका नामंजूर

Sadhvi Pragya मालेगांव विस्फोट : साध्वी प्रज्ञा की जमानत याचिका नामंजूर

मुंबई। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की एक विशेष अदालत ने यहां मंगलवार को 2008 मालेगांव विस्फोट मामले की आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की जमानत याचिका नामंजूर कर दी। साध्वी प्रज्ञा ने अपनी याचिका में कहा था कि एनआईए द्वारा जुटाए गए सबूतों के अनुसार उनके खिलाफ कोई मामला नहीं बनता। लेकिन, विशेष न्यायाधीश एन. ए. तिकोले ने अपने फैसले में कहा कि आरोपी के खिलाफ प्रथमदृष्टया सबूत उपलब्ध हैं, इसलिए जमानत याचिका पर विचार नहीं किया जा सकता।

Sadhvi Pragya

एनआईए ने पिछले महीने जमानत के लिए अपनी अनापत्ति दे दी थी और कहा था कि साध्वी के खिलाफ जो सबूत हैं, वे उन पर मुकदमा चलाने के लिए पर्याप्त नहीं हैं। साध्वी ने कहा कि ‘उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है’, इसलिए उन्हें जमानत दे दी जाए।

उन्होंने अदालत में यह दलील भी दी कि कुछ गवाह, जिनके बयानों के आधार पर उन पर मामला दर्ज किया था, बाद में मुकर गए थे और उन्होंने महाराष्ट्र आतंकवाद रोधी दस्ते के खिलाफ प्रताड़ना की शिकायत दर्ज कराई थी।

उत्तरी महाराष्ट्र के नासिक जिले में स्थित मुस्लिम बहुल शहर मालेगांव में 29 सितंबर 2008 को हुए विस्फोट में सात लोग मारे गए थे।

मालेगांव विस्फोट के एक पीड़ित ने भी साध्वी प्रज्ञा की जमानत का विरोध किया था। उनका कहना था कि उन्हें जमानत दिए जाने पर विस्फोट में घायल हुए गवाहों की जान को खतरा होगा।

(आईएएनएस)

Related posts

MGNREGA Wage: केंद्र सरकार ने बड़ा तोहफा, मनरेगा मजदूरी में इजाफा

Rahul

तेल की कीमतों में गिरावट का सिलसिला जारी, दिल्ली में पेट्रोल 77.10 रूपये प्रति लीटर

mahesh yadav

पश्चिमी विक्षोभ के चलते पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी, पूरे उत्तर भारत में मौसम का मिजाज बदला

Rani Naqvi