featured यूपी

सीतापुरः सिपाही की सूझबूझ ने घर से भाग रही युवती की ऐसे की मदद, पढ़िए पूरी खबर

सीतापुरः सिपाही की सूझबूझ ने घर से भाग रही युवती की ऐसे की मदद, पढ़िए पूरी खबर

सीतापुरः उत्तर प्रदेश की पुलिस पर कभी बदनाम की दाग लगता है तो कभी उसके सराहनीय काम की तारीफे हर जगह होती है। इस बार तारीफ पाने का हक सीतापुर पुलिस को मिला है। छुट्टी बीताकर काम पर लौट रहे सिपाही रोहित ने एक घर से भाग रही युवती को उसके परिजनों से वापस मिलवाने का काम किया है।

सिपाही ने युवती को समझाते हुए उसके परिजनों से भी बात की। उसके बाद युवती को लेकर रोहित शहर कोतवाली पहुंचा और पूरी जानकारी कोतवाल टीपी सिंह को दी। कोतवाल ने युवती के परिजनों से बात की और सीतापुर बुलाया। युवती ने बताया कि वह अपने मां-बाप की डांट से परेशान होकर घर से भागी थी। वह बिहार के सीतामढ़ी जिले की ओर जा रही थी।

बता दें कि युवती नई दिल्ली के तिलक नगर इलाके के तिहर गांव की रहने वाली है। उसका नाम अनु है और उसके पिता राकेश गुप्ता दिल्ली में बर्तन का कारोबार करते हैं। अनु का परिवार मूल रूप से बिहार के सीतामढ़ी जिले का रहने वाला है। पुलिस की पूछताछ में अनु ने बताया कि वह सोमवार सुबह सीतामढ़ी के लिए घर से निकली थी। तीन हजार रुपए खर्चे के लिए लेकर अनु दिल्ली से हरिद्वार जा पहुंची। वहां वो एक आश्रम में रुक गई। उसने बताया कि मंगलवार सुबह वह मुरादाबाद पुहंची, जहां से वह लखनऊ जा रही एक बस में सवार हो गई। युवती के पास तब तक पैसे खत्म हो चुके थे। ऐसे में युवती ने बस में सवार रोहित से पैसों की मदद मांगी।

डांट से परेशान थी युवती

सिपाही ने बताया कि वह मुरादाबाद से छुट्टी मनाकर वापस ड्यूटी के लिए लौट रहा था। मंगलवार को जब उसने अपनी सीट के बगल बैठी युवती से मांगी गई मदद का कारण पूछा, तो रोहित को हैरानी हुई। रोहित ने बताया कि उसने शुरू में रुपये देने का मन बना लिया, लेकिन जब अनु से इस बारे में पूछा कि आखिर पैसे किस बात के लिए चाहिए। तो अनु ने बताया कि वह घर छोड़कर जा रही है। जिसके बाद रोहित ने अनु से उसके पिता राकेश का नंबर लिया और फोन मिलाकर बात की।

Related posts

देश में ऐतिहासिक अगोरी किला घूमने आए एक और विदेशी नागरिक के साथ मारपीट

Rani Naqvi

आर्थिक सुधारों में देरी के लिए कांग्रेस जिम्मेदार : जेटली

bharatkhabar

वाराणसी में निर्माणाधीन फ्लाईओवर गिरने से 10 लोगों की मौत, कई लोगों के दबे होने की आशंका

rituraj