featured यूपी

21 अगस्‍त से मिशन शक्ति 3.0 की शुरुआत, सीएम योगी ने दिए अहम निर्देश

21 अगस्‍त से मिशन शक्ति 3.0 की शुरुआत, सीएम योगी ने दिए अहम निर्देश

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सोमवार को कोविड-19 के संबंध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्‍होंने कोविड टीके की दूसरी खुराक समय पर लोगों को उपलब्ध कराने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।

बैठक में सीएम योगी ने कहा कि, आज से माध्यमिक, उच्च, प्राविधिक और व्यावसायिक शिक्षण संस्थानों में 50 फीसदी क्षमता के साथ भौतिक रूप से पठन-पाठन प्रारंभ हो रहा है। सभी जगह कक्षाएं दो पाली में चलें। कोविड प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा जाए। साथ ही उन्‍होंने कहा कि, रक्षाबंधन के बाद 23 अगस्त से कक्षा 6 से 8वीं तक और 1 सितंबर से कक्षा 1 से 5वीं तक के विद्यालयों में पठन-पाठन शुरू करने पर विचार किया जाए।

सभी जिलों में भव्‍य कार्यक्रम के निर्देश

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि महिला सुरक्षा, सम्मान और स्वावलम्बन को समर्पित ‘मिशन शक्ति’ के तीसरे चरण की शुरुआत 21 अगस्त से हो रही है। ऐसे में लखनऊ में आयोजित मुख्य समारोह की तर्ज पर सभी जिलों में भव्य कार्यक्रम हों।

75 महिलाओं को किया जाए सम्‍मानित: मुख्‍यमंत्री   

सूबे के मुखिया ने ये भी कहा कि, ‘अमृत महोत्सव’ वर्ष के मद्देनजर कोविड काल में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिला चिकित्सकों, स्वास्थ्यकर्मियों, महिला स्वयं सहायता समूहों, महिला स्वयंसेवी संगठनों आदि के क्षेत्र में महत्वपूर्ण कार्य करने वाली 75 महिलाओं को सम्मानित किया जाए।

Related posts

उत्तराखंडः इतिहास रचेगा इन्वेस्टर समिट-निदेशक उद्योग

mahesh yadav

पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, ‘पंजाब लोक कांग्रेस’ नाम पर नई पार्टी बनाने का ऐलान

Rahul

बिहार: मुजफ्फरपुर में तेज रफ्तार का कहर, अनियंत्रित ट्रक ने मासूम बच्चों को रौंदा

pratiyush chaubey