featured यूपी

फतेहपुर: वैक्‍सीनेशन सेंटर पर कम पड़े कोरोना टीके, हुआ इतने लोगों का वैक्‍सीनेशन    

फतेहपुर: वैक्‍सीनेशन सेंटर पर कम पड़े कोरोना टीके, हुआ इतने लोगों का वैक्‍सीनेशन    

फतेहपुर: फतेहपुर जिले में कोरोना टीकाकरण की रफ्तार तेज हुई तो वैक्सीन ही समाप्त होने लगी। सेंटर पहुंचने वाले लोगों को इससे निराशा भी हुई। मंगलवार को जिले भर में दो हजार से अधिक का टीकाकरण हुआ। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी सुरेश श्रीवास्तव ने बताया कि बुधवार को साढ़े चार हजार से अधिक लोगों का टीकाकरण होगा। रात तक वाराणसी से वैक्सीन की डोज जिला मुख्यालय पहुंच जाएगी। इसके बाद जिले भर में उनका वितरण किया जाएगा।

जिले में 18 से 44 वर्ष के 1352 लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज ली, जबकि दूसरी डोज लेने वालों की संख्या 108 रही। इसी तरह 45 आयु वर्ग से अधिक के 468 लोगों ने कोरोना टीकाकरण की पहली डोज ली तो वहीं 195 लोगों ने दूसरी बार टीकाकरण कराया। 60 वर्ष या इससे अधिक आयु के 175 लोगों ने अपनी पहली खुराक ली और 49 लोगों ने कोरोना टीका की दूसरी डोज ली। इस तरह जिले भर से कुल 2347 लोगों ने टीकाकरण करवाया।

तीन जगहों पर नहीं लगी एक भी वैक्‍सीन

जिले में 13 विकासखंड सहित 16 स्थानों पर टीकाकरण का आयोजन किया गया था, जिसमें अमौली सहित तीन स्थानों पर एक भी डोज नहीं लगी। जबकि अन्य 13 केंद्रों पर लक्ष्य से सौ प्रतिशत या इससे अधिक लोगों को टीका लगाया गया। इस दौरान बहुआ, हथगांव, विजयीपुर, खजुहा विकासखंड में जबरदस्त वैक्सिनेशन होने से टीके ही कम पड़ गए। ऐसे में यहां पर आने वाले लोगों को निराश हो कर लौटना पड़ा।

टीका कम पड़ने के मामले पर सीएमओ राजेन्द्र सिंह ने बताया कि फतेहपुर में वाराणसी से वैक्सीन आती है, जिसमें हमारा प्रयास रहता है कि हमारे जिले को अधिक से अधिक वैक्सीन मिले। इसी के आधार पर जितनी वैक्सीन आती हैं, उसे जिले भर के विकासखंड में स्थित सीएचसी-पीएचसी में भेजा जाता है।

लोगों में जागरुकता से बढ़ी भीड़

वहीं, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी सुरेश श्रीवास्तव ने बताया कि जिले भर में वृहद टीकाकरण अभियान चल रहा है। ऐसे में सभी लोगों को टीका लग सके यह प्रयास किया जाता है। कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए लोगों में भी जागरुकता आयी है। इसीलिए वैक्सीनेशन सेंटर में लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है। ऐसे में सभी का कोरोना टीकाकरण हो इसका पूरा प्रयास किया जा रहा है।

Related posts

आप राज्यसभा सांसद संजय सिंह को सदन से निलंबित, नारेबाजी और पेपर फाड़कर फेंकने पर हुई कार्रवाई

Rahul

लखीमपुर खीरी के बाद अब अंबाला में हुआ हंगामा

Kalpana Chauhan

लोकसभा में विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव स्वीकार, जल्द होगी चर्चा

Rahul